राजस्थान : आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर मुख्यमंत्री सहित अन्य नेताओं ने खुशी जाहिर की |

राजस्थान : आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर मुख्यमंत्री सहित अन्य नेताओं ने खुशी जाहिर की

राजस्थान : आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर मुख्यमंत्री सहित अन्य नेताओं ने खुशी जाहिर की

:   Modified Date:  February 3, 2024 / 03:28 PM IST, Published Date : February 3, 2024/3:28 pm IST

जयपुर, तीन फरवरी (भाषा) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी सहित कई नेताओं ने पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा पर खुशी जताते हुए उन्हें शुभकामनाएं दीं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न से सम्मानित किया जाने की घोषणा की थी।

मुख्यमंत्री शर्मा ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘भारतीय लोकतंत्र की उत्कृष्ट परंपराओं के प्रबल संवाहक, भाजपा परिवार के दृढ़ स्तंभ, प्रखर राष्ट्रवादी, लोकप्रिय जननेता, पूर्व उप प्रधानमंत्री आदरणीय लालकृष्ण आडवाणी को ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किए जाने पर अनंत आत्मीय शुभकामनाएं।’’

उन्होंने लिखा कि सार्वजनिक जीवन में आडवाणी की दशकों लंबी सेवा को पारदर्शिता और अखंडता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता द्वारा चिह्नित किया गया है, जिसने राजनीतिक नैतिकता में एक अनुकरणीय मानक स्थापित किया है। उन्होंने राष्ट्रीय एकता और सांस्कृतिक पुनरुत्थान को आगे बढ़ाने की दिशा में अद्वितीय प्रयास किए हैं।

शर्मा के अनुसार, भारत की विकास यात्रा और भव्य श्री राम मंदिर निर्माण के संकल्प को साकार करने में आडवाणी का योगदान अतुलनीय है।’

विधानसभा अध्यक्ष देवनानी ने इस घोषणा पर खुशी जताते हुए एक बयान में कहा, ”आडवाणी का संपूर्ण जीवन राष्ट्र तथा समाज के उत्थान के लिए समर्पित रहा है। अपने राजनीतिक कौशल, प्रशासकीय अनुभव और विकासोन्मुखी दृष्टिकोण से आडवाणी ने भारत के भविष्य की नींव रखी और राष्ट्र निर्माण में जुटे रहें। हम सभी के लिए उनकी तपस्या, त्याग, संघर्ष और समर्पण प्रेरणा का अमृत पुंज है।”

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जोशी सहित अन्य नेताओं ने भी इस घोषणा पर खुशी जताते हुए आडवाणी को बधाई दी है तथा प्रधानमंत्री मोदी का आभार व्यक्त किया।

भाषा पृथ्वी जितेंद्र

जितेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)