राजस्थान : पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में सेनाभवन में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी का कर्मी गिरफ्तार |

राजस्थान : पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में सेनाभवन में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी का कर्मी गिरफ्तार

राजस्थान : पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में सेनाभवन में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी का कर्मी गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : October 8, 2022/6:58 pm IST

जयपुर, आठ अक्टूबर (भाषा) पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसियों के लिये जासूसी करने के संदेह में 31 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि नई दिल्ली स्थित सेना भवन में तैनात चतुर्थ श्रेणी कर्मी रवि प्रकाश मीणा को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि मीणा को एक पाकिस्तानी महिला एजेंट ने ‘हनी ट्रैप’ में फंसाया, जिसके बाद वह सेना से संबंधित गोपनीय और सामरिक जानकारी महिला एजेंट से साझा कर रहा था।

पुलिस महानिदेशक (खुफिया) उमेश मिश्रा ने बताया कि आरोपी मीणा की गतिविधियां संदिग्ध पाये जाने पर सीआईडी इंटेलीजेंस, सैन्य खुफिया, केन्द्रीय आसूचना ब्यूरो एवं सुरक्षा से जुड़ी अन्य एजेंसियों द्वारा संयुक्त रूप से पूछताछ की गई।

उन्होंने बताया कि करौली के सपोटरा निवासी मीणा सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तानी एजेंट के संपर्क में था। उन्होंने बताया कि मीणा दिल्ली स्थित सेना भवन में एमटीएस (चतुर्थ श्रेणी सहायक) पद पर कार्यरत है।

मिश्रा ने बताया कि जयपुर सीआईडी इंटेलीजेंस ने आरोपी की गतिविधियों की गहनता से निगरानी की और पाया कि वह ‘हनीट्रैप’ में फंसकर सोशल मीडिया के माध्यम से पाक महिला एजेंट को सामरिक महत्व की सूचनाएं दे रहा है।

उन्होंने बताया कि पाक महिला एजेंट ने अपना नाम अंजली तिवारी, निवासी पश्चिम बंगाल बताया था और साथ ही दावा किया था कि वह सेना में कार्यरत है।

अधिकारी ने बताया कि महिला एजेंट ने ‘हनीट्रैप’ व धनराशि का प्रलोभन देकर सामरिक महत्व की खुफिया जानकारी मांगी थी, जिसके बाद आरोपी ने सेना से संबंधित गोपनीय दस्तावेज सोशल मीडिया के माध्यम से महिला एजेंट को भेजे और बदले में अपने बैंक खाते में धन राशि प्राप्त की।

भाषा कुंज धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)