राजस्थान: विधायकों को बोर्ड अध्यक्ष बनाए जाने पर आपत्ति |

राजस्थान: विधायकों को बोर्ड अध्यक्ष बनाए जाने पर आपत्ति

राजस्थान: विधायकों को बोर्ड अध्यक्ष बनाए जाने पर आपत्ति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : February 12, 2022/8:48 pm IST

जयपुर, 12 फरवरी (भाषा) राजस्थान विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने राज्य सरकार द्वारा 11 विधायकों को विभिन्न बोर्ड, निगमों में अध्यक्ष बनाए जाने पर आपत्ति जताते हुए इसे असंवैधानिक बताया है। उन्होंने इस बारे में राज्यपाल को पत्र लिखा है।

भाजपा नेता राठौड़ ने पत्र की प्रति सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा,‘‘राज्य के मुखिया मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा संविधान के अनुच्छेद 166 व 167 के प्रावधानों की अवहेलना कर अपने समर्थक 11 विधायकों को विभिन्न बोर्डों, निगमों व आयोगों में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के पद पर अवैधानिक नियुक्ति दिए जाने को लेकर राज्यपाल को पत्र लिखा।’’ राठौड़ के अनुसार उन्होंने राज्यपाल से सरकार द्वारा किए जा रहे असंवैधानिक कृत्य को रोकने के लिए मुख्यमंत्री को निर्देशित करने का आग्रह किया।

उल्लेखनीय है कि राजस्थान सरकार ने बहुप्रतीक्षित राजनीतिक नियुक्तियों की शुरुआत करते हुए बुधवार रात 44 राज्य स्तरीय आयोग/बोर्ड/निगमों में अध्यक्ष/उपाध्यक्षों नियुक्त करने की घोषणा की जिसके तहत 58 नेताओं को विभिन्न पद दिए गए हैं। पद पाने वालों में 11 विधायक भी शामिल हैं।

राठौड़ इससे पहले छह विधायकों को मुख्यमंत्री का सलाहकार नियुक्त किए जाने पर भी आपत्ति जता चुके हैं। उनका आरोप है कि राज्य की कांग्रेस सरकार असंतुष्ट विधायकों को शांत करने के लिए इस तरह के पद बांट रही है।

भाषा पृथ्वी

राजकुमार संतोष

संतोष

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers