राजस्थान : सचिन पायलट ने भाजपा सरकार पर धार्मिक राजनीति करने का आरोप लगाया |

राजस्थान : सचिन पायलट ने भाजपा सरकार पर धार्मिक राजनीति करने का आरोप लगाया

राजस्थान : सचिन पायलट ने भाजपा सरकार पर धार्मिक राजनीति करने का आरोप लगाया

:   Modified Date:  April 9, 2024 / 10:26 PM IST, Published Date : April 9, 2024/10:26 pm IST

जयपुर, नौ अप्रैल (भाषा) कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर धार्मिक राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि यह देश के लोकतंत्र के लिए अनुकूल नहीं है।

उन्होंने लोगों से ‘लोकतंत्र बचाने’ के लिए कांग्रेस का समर्थन करने की अपील की।

पायलट ने दौसा में कांग्रेस प्रत्याशी मुरारी लाल मीना और भरतपुर में कांग्रेस प्रत्याशी संजना जाटव के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया।

उन्होंने कहा, ”भाजपा जब विकास के बारे में बात करने में विफल रहती है तो वह धार्मिक मुद्दे उठाती है। राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के माध्यम से लोगों को जोड़ा लेकिन भाजपा केवल भाषण देती है।” पायलट ने कहा कि भाजपा ने संसद में जनता की आवाज दबाने के लिए विपक्ष के 147 सांसदों को निलंबित कर दिया।”

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के राज में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार पहुंच गई है, महंगाई आसमान छू रही है और बेरोजगारी चरम पर है।

उन्होंने भारत को कांग्रेस मुक्त बनाने की बात करने वाले भाजपा नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने कभी भी भारत को भाजपा मुक्त बनाने की बात नहीं की।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के खिलाफ बोलने की कोशिश करने वालों पर प्रवर्तन निदेशालय( ईडी), केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और आयकर विभाग के जरिए कार्रवाई की जाती है।

उन्होंने कहा, ”इस समय संवैधानिक एजेंसियां सवालों के घेरे में हैं। संवैधानिक संस्थाओं को कमजोर किया जा रहा है और विपक्षी नेताओं के खिलाफ एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है।’’

कांग्रेस नेता ने कहा कि लोकतंत्र में मजबूत विपक्ष बहुत जरूरी है जितनी अहमियत सत्ता पक्ष की है उतनी विरोधी पक्ष की भी होती है लेकिन पहली बार मैंने देखा है कि विपक्ष की आवाज को दबाने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने कहा कि सांसदों को निलंबित करदो, विपक्ष को कुचल दो.. संस्थाओं को कमजोर कर दो.. दूसरे को बात करने का मौका नहीं है.. यह व्यवस्थाएं ठीक नहीं है। उन्होंने कहा यह चुनाव आने वाली राजनीति को तय करेगा।

भाषा कुंज जितेंद्र

जितेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)