Ration card holders will not get free wheat

करोड़ों राशन कार्ड धारकों को तगड़ा झटका! सरकार ने इस चीज पर लगाई रोक, अब नहीं उठा पाएंगे ये फायदा

करोड़ों राशन कार्ड धारकों को तगड़ा झटका! सरकार ने इस चीज पर लगाई रोक, अब नहीं उठा पाएंगे ये फायदा! Ration card holders will not get free wheat

Edited By: , August 12, 2022 / 09:08 PM IST

नईदिल्ली। Ration card holders अगर आप भी राशन कार्ड धारक है तो ये खबर आपके लिए है। दरअरसल, 18 अगस्त से 31 अगस्त तक प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत कई राज्यों में राशन का वितरण किया जाएगा। लेकिन इस बार अन्नदाताओं को फ्री में गेहूं नहीं दिया जाएगा।

Read More: अंजली अरोड़ा का एक और वीडियो हुआ रिलीज, सोशल मीडिया में मचा रहा धमाल

Ration card holders जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत कार्ड धारकों को फ्री में 3 क‍िलो गेहूं और 2 क‍िलो चावल दिया जाता है। लेकिन अब सरकार ने इसके नियम में बदलाव किया है। अब सिर्फ फ्री में चावल ही दिया जाएगा। यानी अब गेहूं के बदल आपको 5 किलों चावल दिया जाएगा। दरअरसल, गेहूं की खरीदी कम होने की वजह से केंद्र सरकार ने गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मई से सितंबर तक वितरित होने वाले गेहूं के कोटे को घटा दिया है। खाद्य एवं रसद विभाग से राज्‍य के ज‍िलाध‍िकार‍ियों को पहले ही पत्र जारी कर द‍िया था।

Read More: इस बड़े नेता ने दिया पार्टी से इस्तीफा, प्रशांत किशोर के साथ जदयू से किए गए थे निष्कासित 

सरकार की तरफ से जारी पत्र में ल‍िखा था श्प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना फेज 6श् के तहत अंत्‍योदय अन्य योजना एवं पात्र गृहस्थी के लाभार्थी के लिए पांच महीने ;मई से सितंबर तकद्ध निरूशुल्क 5 किलोग्राम अतिरिक्त खाद्यान्न का संशोधित आवंटन किया गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें