Goa: Ravi Naik resigns from Congress, party members in House fall to three

चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, रवि नाइक ने दिया इस्तीफा, सदन में पार्टी सदस्यों की संख्या घटकर हुई 3

गोवा : रवि नाइक ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा, सदन में पार्टी सदस्यों की संख्या घटकर तीन हुई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:16 PM IST, Published Date : December 7, 2021/3:27 pm IST

पणजी, सात दिसंबर (भाषा) गोवा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और झटका देते हुए, पार्टी विधायक एवं पूर्व मुख्यमंत्री रवि नाइक ने मंगलवार को राज्य विधानसभा से अपना इस्तीफा दे दिया। इस पहले, गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइज़िन्हो फलेरियो ने सितंबर में कांग्रेस विधायक के तौर पर इस्तीफा दे दिया था और बाद में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए थे।

पढ़ें- 1 फरवरी 2022 तक किसी भी स्व सहायता समूहों को राज्य शासन बाहर नहीं कर सकती.. कोर्ट का अहम फैसला

नाइक के इस्तीफे के साथ, 40 सदस्यीय राज्य विधानसभा में कांग्रेस का संख्याबल घटकर तीन हो गया है। नाइक के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडांकर ने कहा कि पार्टी ने बहुत पहले ही उनसे “नाता” तोड़ लिया था और आगामी राज्य चुनाव के लिए उन्हें पार्टी का प्रत्याशी बनाने पर विचार भी नहीं किया गया था।

पढ़ें- फिल्म ’83’ में GOELD FROZEN FOODS पार्टनर, 24 को सिनेमाघरों में होगी रिलीज

गोवा में पोंडा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले नाइक ने विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर को अपना इस्तीफा सौंपा। उनके साथ उनके दो बेटे भी थे, जो पिछले साल सत्तारूढ़ भाजपा में शामिल हुए थे। नाइक ने अपना इस्तीफा सौंपने के बाद यहां संवाददाताओं से कहा, “मैंने इस्तीफा दे दिया। मैं आपको बता दूंगा कि आगे क्या योजना है।”

पढ़ें- डीजे की धुन पर डांस और धान मिंजाई दोनों साथ.. युवाओं के जुगाड़ का वीडियो वायरल

सूत्रों के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के गोवा चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में दिन में नाइक के भाजपा में शामिल होने की उम्मीद है। रवि नाइक के छोटे बेटे रॉय नाइक ने कहा कि उन्होंने अपने पिता से भाजपा में शामिल होने का अनुरोध किया है।

पढ़ें- आपने भी नहीं पटाया है बिजली का बिल.. स्कूल, पंचायत घरों में चस्पा किए जाएंगे बकायादारों के नाम.. यहां के लिए आदेश 

राज्य के 2017 के विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस 17 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी। हालांकि, 13 सीटें जीतने वाली भाजपा ने तटीय राज्य में सरकार बनाने के लिए कुछ क्षेत्रीय दलों और निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ गठबंधन किया। तब से, कांग्रेस के कई विधायक पार्टी छोड़ कर भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

पढ़ें- ऐसी क्या बात हो गई कि इस पार्टी ने विधायक और दो अन्य को दिखाया बाहर का रास्ता.. जानिए

इस बीच, चोडांकर ने दावा किया कि नाइक के पार्टी छोड़ने से कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं होगा क्योंकि वह “पार्टी में सिर्फ कहने के लिए मौजूद थे।” कांग्रेस नेता ने संवाददाताओं से कहा, “उनका एक पैर पहले से ही भाजपा में था। उन्होंने पहले अपने बेटों को भाजपा में भेजा था।” चोडांकर ने कहा कि कांग्रेस ने पोंडा विधानसभा क्षेत्र में नया नेतृत्व बनाना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा, “हमने नाइक को पार्टी के किसी भी कार्यक्रम में शामिल नहीं किया था। हमने बहुत पहले नाइक को खारिज कर दिया था।” कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी कि चुनाव से चार-पांच महीने पहले नाइक पार्टी छोड़ देंगे।

 

 

 
Flowers