REET exam 2022: REET exam admit card released,

REET exam 2022: REET परीक्षा का एडमिट कार्ड इस दिन होगा जारी, यहां से डाउनलोड करें प्रवेश पत्र

राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा इस सप्ताह करने के लिए तैयारियां पूरी हो गई हैं। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द ही परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी करेगा।

Edited By: , November 29, 2022 / 08:42 PM IST

राजस्थान: राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा इस सप्ताह करने के लिए तैयारियां पूरी हो गई हैं। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड जल्द ही परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी करेगा। एडमिट कार्ड के अलावा कुछ महत्वपूर्ण बातें भी रीट परीक्षा देने वाले अभ्यार्थियों को पता होनी चाहिए। सबसे पहले बात रीट परीक्षा के लिए अभ्यार्थियों को रिपोर्टिंग टाइम अच्छे से पता होना चाहिए। परीक्षा में किसी भी प्रकार की नकल आदि को रोकने के लिए अब रिपोर्टिंग टाइम को एक घंटे से दो घंटे के लिए बढ़ाया गया है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां Click करें*<<

Read More:Monsoon Session of Parliament 2022 : मानसून सत्र से पहले पीएम मोदी का संबोधन, कहा- सदन की गर्मी कम होगी या नहीं, देखेंगे

दरअसल पुलिस फ्रिस्किंग व अन्य जांच के लिए रीट अभ्यर्थियों से 2 घंटे पहले परीक्षा केंद्र पहुंचने के लिए कहा गया है। यही नहीं परीक्षा से दो दिन पहले अगर आपका केंद्र काफी दूर है, तो राजस्थान परिवहन एवं सड़क सुरक्षा विभाग  सरकार की मंजूरी के बाद सभी रीट अभ्यार्थियों को रोडवेज और प्राइवेट बसों में निशुल्क यात्रा कराएगा। अभ्यार्थी अपने परीक्षा के दिन से दो दिन पहले और दो दिन बाद तक इन बसों में मुफ्त यात्रा कर सकते हैं।

Read More: सारा अली खान पागल है इस एक्टर के पीछे, रश्मिका मंदाना के लिए कह दी ऐसी बात कि मच गया बवाल 

प्राइवेट बसों में सिर्फ परीक्षा के दिन ही फ्री यात्रा का मौका मिलेगा। आपको बता दें कि इस बार 16 लाख से अधिक अभ्यार्थी परीक्षा देंगे। रीट पेपर 1 (लेवल-2) की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक और रीट पेपर 2 (लेवल- 1) की परीक्षा दोपहर 3 बजे से 5.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। कक्षा 6 से 8 तक के लिए रीट लेवल-2 की परीक्षा होगी जबकि कक्षा 1 से कक्षा 5 तक के लिए रीट लेवल-1 की परीक्षा होगी।

यहां मिलेगा प्रवेश पत्र-

प्रवेश पत्र फिलहाल अभी नही अपलोड किया गया है। परिक्षा आयोजको नें एडवांस में परिक्षा सेंटर की जानकारी उपलब्ध करा रहा है। आप https://www.reetbser2022.in/ पर जाकर परिक्षा सेंटर की जानकारी लें सकते है।

Read More:आज सावन का पहला सोमवार, शान से निकलेगी बाबा महाकाल की शाही सवारी, उमड़ी भक्तों की भीड़