Noida registers case against man for marrying again despite being already married

अविवाहित बताकर युवती के साथ लिव इन में था शादीशुदा शख्स, गर्भवती हुई तो शादी से किया इनकार

Noida registers case against man for marrying again despite being already married नोएडा में पहले से शादी शुदा होने के बावजूद दूसरी शादी करने के आरोप में एक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : October 13, 2021/12:36 pm IST

Case Registerd against man noida

नोएडा, 13 अक्टूबर (भाषा) थाना बिसरख में एक महिला ने एक व्यक्ति के खिलाफ पहले से शादी-शुदा होने के बावजूद उससे धोखे से शादी करने का मामला दर्ज कराया है।

पढ़ें- देश में 214 दिन में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या सबसे कम, 15,823 नए केस, रिकवरी रेट हुई 98.06%

बिसरख थाना की प्रभारी निरीक्षक अनीता चौहान ने बताया कि पीड़िता का आरोप है कि उसने वैवाहिक साइट पर एक पोस्ट देखा था जिसमें आरोपी अर्नव ने ऑस्ट्रेलिया में काम करने और अविवाहित होने की जानकारी दी थी। पहचान के बाद पीड़िता उसके साथ लिव इन रिलेशन में रहने लगी और गर्भवती हो गयी। अर्नव के परिजन को भी इसकी जानकारी थी।

पढ़ें- रेलवे का ऐलान.. रामायण, नॉर्थ-ईस्ट 4 धाम सर्किट पर दौड़ेगी प्रीमियम ट्रेनें, जानें कितना है किराया

उन्होंने बताया कि पीड़िता का आरोप है कि शादी की तारीख तय होने के बाद पीड़िता अपने घर मध्य प्रदेश चली गई, लेकिन अर्नव और उसके परिजन विवाह के लिए वहां नहीं पहुंचे। आठ माह की गर्भवती होने के बाद जब वह अर्नव के घर पहुंची तो उसे भगा दिया गया।

पढ़ें- बैंकों की छुट्टी.. आज से 13 दिन यहां बंद रहेंगे बैंक, घर से निकलने से पहले देखें छुट्टियों की लिस्ट

पीड़िता का आरोप है कि 13 जून 2021 को अर्नव ने उससे शादी की। इसके बाद पता चला कि वह पहले से शादी शुदा है। पांच सितंबर 2018 को उसकी शादी हो चुकी है।

पढ़ें- SBI के 3 ATM से बदमाशों ने किए 20 लाख पार, नए तकनीक के जरिए टेंपरिंग

थाना प्रभारी ने बताया कि मध्य प्रदेश में बच्चे को जन्म देने के बाद 18 सितंबर को पीड़िता बच्चे को लेकर ग्रेटर नोएडा पश्चिम स्थित अपने पति के घर पहुंची तो ससुराल वालों ने प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। दो महीने के बच्चे को छोड़कर उसपर नौकरी का दबाव बनाने लगे। पीड़िता ने बच्चे की जान को खतरा बताते हुए पति और ससुराल पक्ष के अन्य लोगों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न सहित विभिन्न धाराओं में नामजद मुकदमा दर्ज कराया है।