School Holiday 2023

हीट वेव के खतरे के बीच स्कूलों की छुट्टियों का ऐलान, इतने दिन बंद रहेंगे पहली से 12वीं तक के स्कूल

School Holiday 2023 1 से 12वीं तक के छात्रों के लिए राहत भरी खबर, ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा, आदेश जारी, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल

Edited By :   Modified Date:  April 23, 2023 / 04:27 PM IST, Published Date : April 23, 2023/4:26 pm IST

School Holiday 2023: स्कूली छात्रों के लिए राहत भरी खबर है। दरअसल उनके लिए समय से पहले ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा की कर दी गई है। कई राज्य सरकार द्वारा भीषण गर्मी को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। इसके साथ ही समय से 10 दिन पूर्व ही ग्रीष्मकालीन अवकाश की घोषणा के आदेश जारी कर दिए गए हैं।

School Holiday 2023: उड़ीसा सरकार द्वारा गुरूवार को घोषणा की गई थी। जिसमें कहा गया था कि पिछले 10 दिन से राज्य में लू चल रही है। लू के मद्देनजर स्कूल में छुट्टियां घोषित की गई है। 21 अप्रैल से स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां शुरू कर दी गई है। इसमें कहा गया है कि भारत में 90% लोग Heatwave प्रभाव की चपेट में है। वही मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के निर्देश के अनुसार सरकारी स्कूल में एक से बारहवीं तक के बच्चों की छुट्टियां घोषित की गई। गर्मी की छुट्टी होगी। वही गर्मी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया कि शिक्षा विभाग नियत समय से स्कूल खोलने की तारीख सूचित करेगा। बच्चे के स्वास्थ्य पर ध्यान देना पहली प्राथमिकता है।

School Holiday 2023: 1 से 12 तक की सभी सरकारी निजी और आंगनवाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। स्कूल और जन शिक्षा मंत्री समीर रंजन दास ने कहा कि अकादमी कैलेंडर के अनुसार इस स्कूल में गर्मी की छुट्टी 4 मई से शुरू होकर 16 मई तक चलने थी लेकिन अभूतपूर्व गर्मी की लहर को देखते हुए छुट्टी को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- नहीं करना चाहिए ये 4 प्रकार का भोजन, पंडित मिश्रा ने बताए इसके दुष्प्रभाव, आज ही सुधार लें ये आदत

ये भी पढ़ें- विवादों में आई मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, पूर्व सीएम ने उठाए सवाल, प्रेगनेंसी टेस्ट से जुड़ा है मामला

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers