जयपुर में 100 निजी लॉकर में 500 करोड़ रुपये का कालाधन, 50 किलोग्राम सोना रखा है : भाजपा नेता का आरोप |

जयपुर में 100 निजी लॉकर में 500 करोड़ रुपये का कालाधन, 50 किलोग्राम सोना रखा है : भाजपा नेता का आरोप

जयपुर में 100 निजी लॉकर में 500 करोड़ रुपये का कालाधन, 50 किलोग्राम सोना रखा है : भाजपा नेता का आरोप

:   Modified Date:  October 13, 2023 / 10:45 PM IST, Published Date : October 13, 2023/10:45 pm IST

जयपुर, 13 अक्टूबर (भाषा) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य किरोड़ी मीणा ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि जयपुर में 100 निजी लॉकरों में 500 करोड़ रुपये का कालाधन और 50 किलोग्राम सोना रखा हुआ है और उन्होंने पुलिस से तिजोरियां खोलने की मांग की।

उन्होंने यहां संवाददाता सम्मेलन में ये आरोप लगाए, जिसके बाद वह एक कंपनी के कार्यालय गए जहां उन्होंने दावा किया कि लॉकर यहीं स्थित हैं।

उन्होंने शुरू में यह बताने से इनकार कर दिया कि लॉकर किसके हैं, लेकिन बाद में कहा कि 50 लॉकर काम कर रहे हैं और उनमें से दस कुछ अधिकारियों के हैं।

मीणा ने आरोप लगाया कि इन लॉकरों में पेपर लीक, आईटी (सूचना प्रौद्योगिकी) घोटाला, जल जीवन मिशन (जेजेएम) घोटाले से की गई काली कमाई है।

मीणा जयपुर के गणपति प्लाजा में करीब दो घंटे तक रहे और पुलिस, आयकर विभाग व अन्य एजेंसियों के अधिकारियों से हस्तक्षेप कर लॉकर खोलने की मांग की।

कुछ देर बाद पुलिस वहां पहुंची और मीणा ने संवाददाताओं को बातचीत में बताया कि जिस परिसर में लॉकर हैं, उसके मुख्य द्वार को पुलिस ने सुरक्षा उद्देश्यों के लिए सील कर दिया है।

शाम को उन्होंने दावा किया कि आयकर विभाग की एक टीम वहां पहुंची थी और बाद में प्रवर्तन निदेशालय की टीम भी मामले की जांच करने के लिए वहां पहुंची।

लॉकर एमआई रोड पर एक व्यावसायिक इमारत में एक फर्म द्वारा संचालित किए जाते हैं।

इससे पहले उन्होंने आरोप लगाया था कि पेपर लीक करने वाले बाबूलाल कटारा को राजस्थान लोक सेवा आयोग का सदस्य नियुक्त करने में कांग्रेस नेता दिनेश खोड़निया और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की नेता स्पर्धा चौधरी शामिल थीं।

कटारा को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और पेपर लीक मामले में प्रवर्तन निदेशालय उनसे पूछताछ कर चुका है।

मीणा ने कहा कि पेपर लीक मामले के पीछे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के करीबी दिनेश खोडनिया का हाथ था और उन्होंने कटारा को राजस्थान लोकसेवा आयोग (आरपीएससी) सदस्य के रूप में नियुक्त करवाया था।

उन्होंने कहा कि पूर्व में कांग्रेस से जुड़ी रहीं प्रतिस्पर्धा चौधरी भी कटारा से जुड़ी हुई थीं।

भाषा कुंज सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)