भारत के भविष्य पर चर्चा, राहुल, मायावती, अखिलेश समेत 3 हजार लोगों को आरएसएस ने भेजा निमंत्रण | RSS Program :

भारत के भविष्य पर चर्चा, राहुल, मायावती, अखिलेश समेत 3 हजार लोगों को आरएसएस ने भेजा निमंत्रण

भारत के भविष्य पर चर्चा, राहुल, मायावती, अखिलेश समेत 3 हजार लोगों को आरएसएस ने भेजा निमंत्रण

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : September 8, 2018/3:33 pm IST

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने 17 से 19 सितंबर तक होने वाले अपने तीन दिवसीय कार्यक्रम ‘भविष्य का भारत : संघ का दृष्टिकोणके लिए संघ ने तीन हजार लोगों को आमंत्रित किया है। इनमें राहुल गांधी, कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, अखिलेश यादव, मायावती, ममता बनर्जी और चंद्रबाबू नायडू भी शामिल हैं। साथ ही, सभी राजनीतिक विचारधाराओं, सामाजिक और धार्मिक समूहों, अल्पसंख्यक नेताओं समेत रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी भी कार्यक्रम में शामिल होंगे।

बताया गया कि इस कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत सभी लोगों से संवाद करेंगे। संघ उम्मीद कर रहा है कि कार्यक्रम में हर दिन 800 से 1000 लोग मौजूद रहेंगे। आरएसएस ने आमंत्रण भेजने के लिए ऐसे लोगों की लिस्ट भी तैयार की है, जो पहले भी संघ के किसी कार्यक्रम में शामिल हो चुके हैं। संघके मुताबिक यह कार्यक्रम ज्यादा से ज्यादा लोगों को संघ की विचारधारा से परिचित कराने के लिए हो रहा है।

यह भी पढ़ें : चुनाव आयोग की टीम 11 सितंबर को पहुंचेगी तेलंगाना, विधानसभा चुनाव की तैयारियों का करेगी निरीक्षण

आरएसएस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि हम आमंत्रित लोगों की पहचान उजागर नहीं कर रहे हैं, जिससे कार्यक्रम में न आने पर उन्हें लेकर कोई विवाद न हो। ज्यादातर आमंत्रित लोगों ने आने की बात  कही है। उन्होंने बताया कि आरएसएस प्रमुख के भाषणों से संघ को लेकर बने तमाम मिथकों को तोड़ा जा सकेगा। कहा जा रहा है कि भागवत इस आयोजन में हिंदुत्व, संघ के कामकाज और समकालीन मुद्दों पर अपनी राय रखेंगे।

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers