सबरीमला मकरविलक्कु उत्सव के लिए पूरी तरह तैयार |

सबरीमला मकरविलक्कु उत्सव के लिए पूरी तरह तैयार

सबरीमला मकरविलक्कु उत्सव के लिए पूरी तरह तैयार

:   Modified Date:  January 14, 2024 / 08:47 PM IST, Published Date : January 14, 2024/8:47 pm IST

पतनमथिट्टा (केरल), 14 जनवरी (भाषा) पहाड़ी पर स्थित सबरीमला मंदिर 15 जनवरी को मकरविलक्कु उत्सव के लिए पूरी तरह तैयार है और श्रद्धालुओं के लिए ‘मकर ज्योति’ देखने को लेकर सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। मंदिर का प्रबंधन करने वाले त्रावणकोर देवस्वओम बोर्ड (टीडीबी) ने रविवार को यह जानकारी दी।

टीडीबी अध्यक्ष पीएस प्रशांत ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि मकरविलक्कु उत्सव और 15 जनवरी को ‘मकर ज्योति’ देखने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने की उम्मीद है।

टीडीबी अध्यक्ष ने कहा, ‘‘सबरीमला में कल मकरविलक्कु उत्सव के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। श्रद्धालुओं को पुलिस और अग्निशमन बल के निर्देशों का पालन करना चाहिए।’’

उन्होंने कहा कि तिरुवभरणम (पवित्र आभूषण) लेकर शोभायात्रा 15 जनवरी की शाम को सबरीमला पहुंचेगी। मार्ग में कई मंदिरों में रुकने और श्रद्धालुओं का स्वागत स्वीकार करने के बाद, शोभायात्रा सबरीमला पहुंचेगी जहां पुजारी और टीडीबी अधिकारी इसका स्वागत करेंगे।

उन्होंने कहा कि तमिलनाडु हिंदू धार्मिक और धर्मार्थ विभाग द्वारा प्रायोजित लगभग 80 लाख बिस्कुट औषधीय जल के साथ श्रद्धालुओं के बीच वितरित किए जाएंगे। मकर ज्योति को श्रद्धालु दिव्य प्रकाश मानते हैं। आमतौर पर दीप अराधना के तुरंत बाद, मंदिर परिसर से लगभग आठ किमी दूर एक सुदूर पहाड़ी की चोटी, पोन्नम्बलमेडु के ऊपर पूर्वी क्षितिज पर यह ज्योति दिखती है।

भाषा आशीष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)