Anganwadi workers increased Salary

Anganwadi workers increased Salary : आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं का बढ़ाया गया वेतन, यहां की सरकार ने की घोषणा..

Anganwadi workers increased Salary: सरकार ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के वेतन में बढ़ोतरी की घोषणा की।

Edited By :   Modified Date:  January 28, 2024 / 06:43 PM IST, Published Date : January 28, 2024/4:42 pm IST

Anganwadi workers increased Salary : तिरुवनंतपुरम। केरल सरकार ने रविवार को राज्य में 60,000 से अधिक आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के वेतन में 1,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की घोषणा की। वित्त मंत्री के. एन. बालगोपाल ने कहा कि ऐसी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के वेतन में एक हजार रुपये की वृद्धि की जाएगी, जो कि 10 साल से अधिक समय से सेवाएं दे रही हैं।

read more : PM Modi congratulated Nitish Kumar : पीएम मोदी ने नीतीश कुमार और दोनों डिप्टी सीएम को दी बधाई, ट्वीट कर लिखी ये बात.. 

Anganwadi workers increased Salary : उन्होंने एक बयान में कहा कि अन्य लोगों के वेतन में 500 रुपये की बढ़ोतरी की जाएगी। वेतन वृद्धि का लाभ क्षेत्र की कुल 60,232 कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को मिलेगा। वर्तमान में, राज्य में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को क्रमशः 12,000 रुपये और 8,000 रुपये का मासिक वेतन मिलता है।

 

Anganwadi workers increased Salary : बयान के अनुसार वे दिसंबर, 2023 से संशोधित वेतन के लिए पात्र होंगी। बयान में कहा गया है कि राज्य में एकीकृत बाल विकास योजना (आईसीडीएस) के तहत 33,115 आंगनवाड़ी केंद्र हैं।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp