Satta Matta Matka News IPL Result

IPL में सट्टेबाजी पर पुलिस की पैनी निगाह, दिल्ली समेत हर राज्यों की साइबर पुलिस रख रही हैं नजर

IPL में सट्टेबाजी पर पुलिस की पैनी निगाह, दिल्ली समेत हर राज्यों की साइबर पुलिस रख रही हैं नजर

Edited By :   April 19, 2023 / 04:47 PM IST

Satta Matta Matka News IPL Result: (दिल्ली) आईपीएल 2023 के शुरुआत के साथ ही जहाँ क्रिकेट फैंस को अपने पसंदीदा खिलाड़ियों का खेल देखने को मिलता हैं तो वही ऐसे मौसम में सटोरिये भी कम वक़्त में मोटी कमाई करने के मकसद से एक्टिव हो जाते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग हो, विश्वकप के मुकाबले या फिर द्विपक्षीय देशो का चैम्पियनशिप। ऐसे सीरीज के दौरान भारत समेत पूरी दुनिया में फैले सट्टेबाजों का अंतर्राष्ट्रीय गिरोह पुलिस के लिए सिरदर्द पैदा करता रहा हैं। पिछले महीने जब आईपीएल की शुरुआत हुई थी तब से लेकर अब तक छत्तीसगढ़ में ही बिलासपुर, रायपुर और भिलाई में सट्टेबाजों की गिरफ्तारियां हुई है। इसी तरह देश एक अलग-अलग हिस्सों में भी हर दिन छोटे-बड़े सटोरिये पुलिसके हत्थे चढ़ रहे हैं।

भिलाई : पं. प्रदीप मिश्रा के भागवत कथा में उमड़ेगा भक्तों का जनसैलाब, 4 लाख श्रद्धालुओं के पहुँचने की उम्मीद

DPboss satta king result: सट्टेबाजी का अंतर्राष्ट्रीय गिरोह

Satta Matta Matka News IPL Result: दरअसल सट्टेबाजी एक अंतर्राष्ट्रीय व्यवसाय बन चुका हैं। भारत जैसे देश में सट्टेबाजी भले ही प्रतिबंधित हैं लेकिन इंटरनेट के इस ज़माने में यह अपराध ऑनलाइन तरीके से अपनी पैठ ज़माने में सफल रहा हैं। सट्टेबाजों के गिरोह ने अपने इस अपराध को आसानी से अंजाम देने और पुलिस से बचने के लिए कई नए हाईटेक तरीके ईजाद कर लिए हैं लिहाजा पुलिस की साइबर टीम भी ज्यादा एक्टिव होकर इनकी गतिविधियों को भांपने में जुटी हुई हैं।

मैहर शारदा मंदिर से मुस्लिम कर्मचारियों को हटाने का आदेश, मांस-मदिरा को लेकर कही ये बात

Satta Matta Matka News IPL Result: देशभर में फैले पुलिस के साइबर नेटवर्क की नजर ऐसे सट्टेबाजों पर बनी हुई हैं। मंगलवार को एमपी के शिवपुरी में 12 लोगो को सट्टेबाजी के आरोप में हिरासत में लिया गया तो वही सोमवार को इसी तरह की एक कार्रवाई मुंबई में हुई जहाँ वानखेड़े स्टेडियम में बैठे बुकी मुकाबले पर दांव लगा रहे थे। इस तरह देखा जाये तो पुलिस जिस तरह से ताबड़तोड़ कार्रवाइयां देश भर में कर रही हैं उसने सट्टेबाजों के लिए एक बड़ी चुनौती पेश कर दी हैं और इस सामाजिक अपराध की कमर तोड़कर रख दी हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers