6 फरवरी तक बंद रहेंगे स्कूल सहित सभी शिक्षण संस्थान, कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस राज्य की सरकार ने लिया फैसला

6 फवरी तक बंद रहेंगे स्कूल सहित सभी शिक्षण संस्थान! School College and Educational Institute will Close till February 6 in Across State

: , January 28, 2022 / 09:19 PM IST

लखनऊ: School College and Educational कोरोना संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने शिक्षण संस्थानों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने प्रदेश के स्कूल-कॉलेज और शिक्षण संस्थान 6 फरवरी तक बंद रहेंगे। हालांकि सरकार ने ऑनलाइन क्लासेज जारी रखने का निर्देश दिया है।

Read More: ऑनलाइन गेम ‘PUBG’ के आदी नाबालिग ने की पूरे परिवार की हत्या, पिस्टल से मारी गोली 

School College and Educational बता दें कि शुक्रवार शाम को उत्तर प्रदेश शासन ने आदेश जारी किया है। इससे पहले 30 जनवरी तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद किए जाने के आदेश दिए गए थे। वहीं देशभर में 15 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए Covid-19 टीकाकरण अभियान की गति बढ़ाने के साथ, केंद्र सरकार जल्द ही देश भर में स्कूलों को फिर से खोलने के लिए एक एडवाइज़री जारी कर सकती है।

Read More: छत्तीसगढ़ में तेजी से कम हो रही कोरोना मरीजों की संख्या, आज 11 संक्रमितों की मौत, मिले इतने नए मरीज

हालांकि कोरोना संक्रमण के केसों में गिरावट के देखते हुए दिल्ली में पाबंदियां कम की जा रही हैं। लिहाजा यहां वीकेंड कर्फ्यू हटाया गया। दिल्ली में अभी तक शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक वीकेंड कर्फ्यू लागू रहता था। वहीं शादी समारोह में भी 200 लोगों के शामिल होने पर छूट मिलेगी। अभी सिर्फ 15 लोगों के शामिल होने की अनुमति थी।

Read More: धान खरीदी में टूटा पिछले साल का रिकॉर्ड, अब तक 92.80 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी