Schools and colleges will remain closed from November 1 to 7, due to rising corona infection, the government here has decided

1 से 7 नवंबर तक बंद रहेंगे स्कूल व कॉलेज, बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते यहां की सरकार ने लिया फैसला

Schools and colleges will remain closed from November 1 to 7, due to rising corona infection, the government here has decided

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:59 PM IST, Published Date : October 27, 2021/4:44 pm IST

शिमला : हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में कोरोना संक्रमण के लगातार मामले सामने आ रहे है। सरकार स्कूलों में कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए तमाम ऐतिहाति कदम उठा रही है। इसी बीच अब सरकार ने स्कूल और कालेज आठ दिन तक बंद रखने का फैसला किया।

read more : स्वामी आत्मानंद स्कूलों में शिक्षकों की बंपर भर्ती, नजदीक आ रही है आखिरी तारीख, जल्द करें आवेदन….

राज्य सरकार की ओर जारी आदेश के मुताबिक कोरोना संक्रमण की चेन तोडऩे के लिए ये फैसला लिया गया है। प्रदेश सरकार ने पहली से छह नवंबर तक अवकाश घोषित किया गया है जबकि 31 अक्टूबर व सात नवंबर को रविवार की छुट्टी होगी। इससे पहले राज्य के स्कूलों में दीपावली के मद्देनजर 4 दिनों की छुट्टी दी गई थी। लेकिन कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए दो दिन और बढ़ाया गया है। ​इस संबंध में स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिए गए है।

read more : बिलासपुर सिम्स में बवाल, सीनियर डॉक्टर ने जूनियर के साथ की मारपीट, हंगामे के बाद ठप हुई सेवाएं

बता दें कि मंगलवार को प्रदेश के सरकारी स्कूलों में 65 नए मामले सामने आए हैं। हमीरपुर और कांगड़ा जिला के स्कूल हॉट स्पॉट बने हुए हैं। कांगड़ा में 150 और हमीरपुर में 31 एक्टिव केस हैं। रोजाना यहां पर ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। मंगलवार को बिलासपुर जिला में दो, हमीरपुर में 4, कांगड़ा में 51 और मंडी 1, शिमला 1, और ऊना में 6 मामले सामने आए हैं।

 
Flowers