भारी बारिश के बीच स्कूल दो दिन के लिए बंद, इस राज्य सरकार का बड़ा फैसला

वर्षा के बीच ओडिशा के हिस्सों में स्कूल दो दिन के लिए बंद, पुरी एवं भुवनेश्वर में रिकार्ड वर्षा

Edited By: , September 13, 2021 / 07:03 PM IST

भुवनेश्वर, 13 सितंबर । ओडिशा सरकार ने बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने गहरे अवदाब के कारण सोमवार को तीसरे दिन भी बारिश जारी रहने के कारण 12 जिलों में स्कूल दो दिनों के लिए बंद कर दिए हैं।

स्कूल एवं जन शिक्षा मंत्री समीर दास ने कहा कि जिन12 जिलों में मंगलवार तक स्कूल बंद रहेंगे उनमें खोरधा, पुरी, कटक, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, ढेंकनाल, नयागढ़, गंजाम, कंधमाल, अंगुल, जाजपुर और बौध जिले शामिल हैं। कोविड-19 स्थिति में सुधार के बाद कक्षा 9, 10 और 12 के लिए स्कूल फिर से खुल गए थे।

read more: सुदेवा दिल्ली एफसी पर जीत के साथ एफसी गोवा डूरंड कप के क्वार्टर फाइनल में

शनिवार से राज्य के बड़े हिस्से में भारी बारिश हुई जब बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र एक गहरे अवदाब में बदल गया और भद्रक जिले के चांदबली के पास तट को पार किया। मौसम विभाग ने 13 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है।

भुवनेश्वर में पिछले 24 घंटे में सुबह 8.30 बजे तक 195 मिलीमीटर बारिश हुई, जिससे 63 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया जबकि पुरी में भी इस अवधि के दौरान 341 मिमी बारिश हुई जिससे उसका 87 साल पुराना रिकॉर्ड टूट गया।

read more: एल्गार परिषद मामला : उच्च न्यायालय ने तेलतुंबडे की जमानत याचिका पर एनआईए को नोटिस भेजा

जल संसाधन विभाग ने कहा कि उसने बाढ़ की स्थिति और तैयारियों की समीक्षा की। इसने सभी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दीं और उन्हें कार्यालय में उपस्थित रहने के लिए कहा। कटक और भुवनेश्वर के नगर निकायों ने दोनों शहरों के निचले इलाकों से पानी निकालने के लिए लगभग 400 पंप लगाए हैं।