Schools will not open in the state yet, Education Minister announced

प्रदेश में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, संक्रमण कम होने पर लिया जाएगा फैसला, इस राज्य के शिक्षा मंत्री दिया बयान

अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, कोरोना संक्रमण कम होने के बाद लिया जाएगा फैसलाः Schools will not open in the state yet, Education Minister announced

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : January 24, 2022/3:27 pm IST

चंड़ीगढ़ः Schools will not open हरियाणा में कोरोना एक बार फिर अपना कहर बरपा रहा है। प्रदेश के अलग-अलग जिलों से बड़ी संख्या में नए मरीजों की पुष्टि हो रही है। हालात को देखते हुए प्रदेश सरकार ने स्कूलों को बंद कर दिया है। प्रदेश में अभी स्कूल नहीं खुलेंगे। स्कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने कहा कि अभी कोई फैसला नहीं हुआ है। हालांकि हम अलग-अलग दिनों में 33 फीसदी क्षमता पर स्कूल खोलने की योजना बना रहे थे, लेकिन अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है। जैसे ही COVID के मामले घटते हैं, हम स्कूलों को फिर से खोलने के बारे में विचार कर सकते हैं।

Read more : इलेक्ट्रिक वाहनों में सब्सिडी और कर छूट की उठी मांग, एथर एनर्जी के सीईओ ने बताई वजह 

Schools will not open बता दें कि देश में कोरोना के दैनिक मामलों में कल के मुकाबले में थोड़ी कमी आई है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3,06,064 मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि कल कोरोना के 3।33 लाख मामले सामने आए थे। देश में कोरोना के दैनिक मामलों में जरूर मामूली कमी दर्ज की गई है, लेकिन सक्रिय मामलों की संख्‍या कम होने का नाम नहीं ले रही है। पिछले 24 घंटे में सक्रिय मामलों की संख्‍या बढ़कर 22,49,335 हो गई है। साथ ही सक्रिय मामलों की संख्‍या कुल मामलों के 5।69 फीसद तक पहुंच गई है। कोरोना के मामलों में पिछले दिनों आए उछाल के बाद से मौतों का दैनिक आंकड़ा भी बढ़ा है। देश में पिछले 24 घंटे के दौरान 439 मौतें दर्ज की गई हैं।

Read more : 15 फरवरी तक कम हो जाएंगे कोरोना के मरीज, वैक्सीनेशन ने तीसरी लहर के प्रभाव को किया कम, सरकारी सूत्रों ने किया दावा 

15 फरवरी तक कोविड के मामलों में आएगी कमी
वहीं सरकार से जुडें सूत्रों का कहना है कि देश में 15 फरवरी तक कोविड के मामलों में कमी आएगी। कुछ राज्यों और मेट्रो शहरों में मामले कम होने लगे हैं और स्थिर होने लगे हैं। टीकाकरण ने तीसरी लहर के प्रभाव को कम कर दिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के साथ समन्वय कर रहा है।