Section 144 imposed in Gautam Budh Nagar till May 31st amid rise in Covid cases

कोरोना ने फिर बढ़ाई आफत, देश के इस शहर में 31 मई तक धारा 144 लागू, सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य

Section 144 imposed in Gautam Budh Nagar : देश में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसे लेकर सरकार और लोग काफी घबराए हुए हैं।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : May 2, 2022/9:40 am IST

Section 144 imposed in Gautam Budh Naga : नई दिल्ली । देश में तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसे लेकर सरकार और लोग काफी घबराए हुए हैं। भारत में फिलहाल कोरोना के 19,092 सक्रिय मामले हैं। सक्रिय मामले अब देश के कुल मामलों का 0.04 प्रतिशत हैं। कोरोना पर रोकथाम के हर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं ताकि कोरोना के प्रसार को रोका जा सके। ऐसे में एक बार फिर पाबंदियां लगनी शुरू हो गई हैं। दिल्‍ली से सटे यूपी के गौतम बुद्ध नगर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

Read more : कर्जमाफी के ऐलान के साथ ही शुरू हुई सियासत, कृषि मंत्री कमल पटेल बोले- एक्सपोज हो चुके हैं कांग्रेस नेता

कोरोना के मामलों में इजाफे और आगामी त्‍योहारी सीजन को देखते हुए प्रशासन की ओर से पाबंदियों को बढ़ाया जा रहा है। गौतम बुद्ध नगर में धारा 144 लागू कर दी गई है। ये धारा 31 मई तक के लिए लागू रहेगी। साथ ही स्‍कूलों में परीक्षा के दौरान कोविड-19 गाइडलाइन के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग का उचित रूप से पालन कराना होगा। सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है।

Section 144 imposed in Gautam Budh Naga : गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्‍नरेट ने एक बयान में कहा कि “उच्च अधिकारियों की अनुमति के बिना किसी को भी विरोध प्रदर्शन या भूख हड़ताल करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।  सार्वजनिक स्थानों पर पूजा और नमाज अदा करने की अनुमति भी नहीं होगी। परीक्षा केंद्रों के परिसर और आसपास के क्षेत्रों में लाउडस्पीकर का उपयोग पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। उच्च अधिकारियों की अनुमति के बिना दुकानदार को लाउडस्पीकर या ऐसा कोई भी उपकरण किसी को भी बेचने या किराए पर लेने की अनुमति नहीं होगी।

 

 

 

 
Flowers