असम के नलबाड़ी स्थित ‘स्ट्रांगरूम’ की सुरक्षा में सेंध, जांच के आदेश दिए गए |

असम के नलबाड़ी स्थित ‘स्ट्रांगरूम’ की सुरक्षा में सेंध, जांच के आदेश दिए गए

असम के नलबाड़ी स्थित ‘स्ट्रांगरूम’ की सुरक्षा में सेंध, जांच के आदेश दिए गए

:   Modified Date:  May 22, 2024 / 03:56 PM IST, Published Date : May 22, 2024/3:56 pm IST

गुवाहाटी, 22 मई (भाषा) असम सरकार ने सात मई को मतदान के दिन नलबाड़ी जिले में ईवीएम रखने के लिए बनाए गए ‘स्ट्रांगरूम’ की सुरक्षा में कथित चूक की जांच के लिए बुधवार को आदेश जारी किया। एक आधिकारिक पत्र में यह जानकारी दी गई।

गृह एवं राजनीतिक विभाग के प्रधान सचिव बी. कल्याण चक्रवर्ती को चुनाव के दिन सुरक्षा में कथित सेंध की जांच की जिम्मेदारी दी गई है।

बारपेटा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नलबाड़ी जिले में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में सात मई को मतदान कराया गया था।

गृह और राजनीतिक विभाग ने मंगलवार रात को नलबाड़ी जिले की जिलाधिकारी वर्नाली डेका को उपस्थित रहने का निर्देश देते हुए कहा कि जांच की कार्यवाही बुधवार को जिला मुख्यालय में शाम चार बजे शुरू होगी।

विभाग के उप सचिव ने पत्र में कहा, ‘‘मुझे आपको यह सूचित करने का निर्देश दिया गया है कि असम सरकार के गृह और राजनीतिक विभाग के प्रधान सचिव बी कल्याण चक्रवर्ती 07/07/2020 को स्ट्रांगरूम परिसर की सुरक्षा में सेंध के संबंध में जांच के लिए 22 मई 2024 को नलबाड़ी जिले का दौरा करने जा रहे हैं जो बारपेटा लोकसभा क्षेत्र के तहत आता है।’’

डेका के अलावा ‘स्ट्रांगरूम’ के प्रभारी मजिस्ट्रेट, सुरक्षाकर्मी और सुरक्षा में सेंध लगाने का आरोप लगाने वाले राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को भी चक्रवर्ती के सामने उपस्थित होने के लिए कहा गया है।

कांग्रेस के बारपेटा उम्मीदवार दीप बयान ने 14 मई को निर्वाचन आयोग से शिकायत की थी और डेका द्वारा दर्ज कराई गई पुलिस शिकायत के बाद ‘स्ट्रांगरूम’ की सुरक्षा में कथित चूक की जांच करने का आग्रह किया था।

डेका ने 10 मई को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि ईवीएम केंद्र के अंदर ‘एक अज्ञात व्यक्ति’ ने उनसे राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता लुइत कुमार बर्मन को 10 लाख रुपये देने के लिए कहा था, जो जिलाधिकारी द्वारा की गई कथित अनियमितता को लेकर पिछले कुछ महीनों से सोशल मीडिया पर मुखर रहा है।

भाषा धीरज अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)