Security forces arrested 7 terrorists before Independence Day

स्वतंत्रता दिवस से पहले बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने 7 दहशतगर्दों को किया गिरफ्तार, मिले ये खतरनाक हथियार

स्वतंत्रता दिवस से पहले बड़ी आतंकी साजिश नाकाम : Security forces arrested 7 terrorists before Independence Day

Edited By: , August 14, 2022 / 04:40 PM IST

इंफाल : Security forces arrested 7 terrorists स्वतंत्रता दिवस से पहले प्रतिबंधित पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के सात सशस्त्र उग्रवादियों को मणिपुर के विभिन्न हिस्सों से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

Read more : 6 महीने और फ्री में मिलेगा राशन?, TMC के इस सांसद ने की पीएम मोदी से मांग 

Security forces arrested 7 terrorists थोउबल जिले के पुलिस अधीक्षक एच जोगेशचंद्र ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि असम राइफल्स को स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान सरकारी प्रतिष्ठानों और सुरक्षा बलों को विस्फोटकों से निशाना बनाने की साजिश के बारे में शनिवार की सुबह सूचना मिली। उन्होंने कहा कि थोउबल जिला पुलिस और 16 असम राइफल्स की एक संयुक्त टीम याइरीपोक बाजार पहुंची और इलाके की घेराबंदी की तथा तलाशी अभियान शुरू किया।

Read more : वर्जिन से संबंध बनाने से नहीं फैलता एड्स ? ऐसा बिलकुल भी नहीं…जानें सच्चाई

उन्होंने कहा, ‘‘इंफाल पूर्व, इंफाल पश्चिम, काकचिंग और थोउबल जिलों में कई स्थानों पर इसी तरह के अभियान चलाए गए।’’ अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने सात उग्रवादियों को गिरफ्तार किया और हथियारों एवं विस्फोटकों के साथ एक नाबालिग को भी पकड़ा है । उन्होंने कहा, ‘‘जांच के बाद, यह पता चला कि वे घाटी के जिलों में गैर-स्थानीय लोगों को निशाना बना रहे थे, और जून और जुलाई में क्रमशः काकचिंग और एंड्रो हुइकाप में दो गैर-स्थानीय लोगों की हत्या में शामिल थे।’’

Read more : यहां शराब छोड़ने वालों को दिया जाएगा ये तोहफा, 100 से अधिक गांवों में शुरू हुई ये योजना

जोगेशचंद्र ने कहा कि नौ एमएम पिस्तौल, बेरेटा पिस्तौल, 35 कारतूस एवं हथगोले जब्त किए गए। पुलिस ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले राज्य के विभिन्न हिस्सों में अभियान जारी है और सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है।