alcohol those who give up to the being given Scholarship to children

यहां शराब छोड़ने वालों को दिया जाएगा ये तोहफा, 100 से अधिक गांवों में शुरू हुई ये योजना

यहां शराब छोड़ने वालों को दिया जाएगा ये तोहफा, 100 से अधिक गांवों में शुरू हुई ये योजना! alcohol those who give up to the being given

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : August 14, 2022/4:10 pm IST

सोलापर। alcohol those who give शराब एक ऐसी लत है, जो एक बार लग जाए तो छुटती नहीं। लोग शराब के नशे में कुछ भी कर देते है, लेकिन अब इसके सेवन से मुक्त करने के लिए महाराष्ट्र के सोलापुर जिले के कुछ गांव के लोगों ने अनोखी पहल निकाली है। दरअसल, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर गांव वाल शराब छोड़ने वाले व्यक्ति के बच्चे को स्कॉलशिप दे रहे है। जिसमें 40 साल के मोहन कोपनार उन चुनिंदा लोगों को शामिल किया है। मोहन कोपनार 15 अगस्त के दिन पूरे गांव के सामने शराब छोड़ने का संकल्प लेने जा रहे है। उनके इस फैसले से पूरे गांव वाले उसे 15 अगस्त के नि सम्मानित करेंगे। वहीं दूसरी ओर मोहन कोपनार के घर वाले उनके इस फैसले से काफी खुश है।

Read More: बाथरुम में नहाते हुए कैमरे में कैद हुआ ईशा कोप्पिकर की तस्वीर, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

alcohol those who give मिली जानकारी के अनुसार, मामला महाराष्ट्र के सोलापुर जिले की करमाला तहसील के गौंदरे गांव बसा का है। गांव वालों की इस अनोखी पहल की है। जिसमें कहा गया कि अगर जो भी शराब छोड़ता है तो उसके बच्चे को गांव वालों के तरफ से स्कॉलशीप दिया जाएगा। यहां के निवासियों ने शराब के आदी लोगों को स्वेच्छा से शराब छोड़ने के मकसद से यह पहल की है। उनका कहना है कि इससे व्यक्ति के स्वास्थ्य में सुधार आएगा और परिवार के लोगों की बेहतर देखबाल कर सकेगा।

Read More: कांड करके भाग रहे थे कार सवार युवक, सीधे जा गिरी 100 फीट गहरे नाले में, फिर जो हुआ उसे जानकर दहल जाएगा दिल 

बता दें कि करमाला की पंचायत समिति ने गैर.सरकारी संगठनों के साथ मिलकर 100 से अधिक गांवों को शराब छोड़ानें की योजना की शरुआत की है। इसका नाम ‘शराब पीना बंद करो और बच्चों के लिए छात्रवृत्ति पाओ‘ है। इसके सकारात्मक नतीजे भी अब देखने को मिलने लगे हैं। कई सारे लोगों ने शराब से दूरी बना ली है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers