Security lapse of Bihar CM Nitish Kumar on Independence Day

स्वतंत्रता दिवस पर सीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक, संबोधन के दौरान अचानक मंच के पास पहुंचा शख्स

Security lapse of Bihar CM Nitish Kumar on Independence Day स्वतंत्रता दिवस पर सीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक, अचानक मंच के पास पहुंचा शख्स

Edited By :   Modified Date:  August 15, 2023 / 02:31 PM IST, Published Date : August 15, 2023/2:28 pm IST

Security lapse of Bihar CM Nitish Kumar on Independence Day:  स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान पटना के गांधी मैदान में सीएम नीतीश कुमार में चूक हो गई। सीएम नीतीश कुमार जब अपना संबोधन दे रहे थे, तब अचानक एक युवक उनके मंच के सामने आ गया। वह मुख्यमंत्री के ‘D’ एरिया में घुस चुका था। इसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है।

Read More: 77th Independence Day: स्वतंत्रता दिवस पर रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने दी बधाई , कही ये बड़ी बात 

शख्स की पहचान नीतीश कुमार के तौर पर हुई है। बताया जा रहा है कि शख्स के पिता बिहार सैन्य पुलिस (बीएमपी) के जवान थे, कुछ साल पहले ड्यूटी पर उनकी मौत हो गई। ऐसे में शख्स अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी की मांग कर रहा था। शख्स के हाथ में पोस्टर था, इसमें उसने अपनी मांग को लिख रखा था। नीतीश कुमार जब तिरंगा फहराने के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे, तभी शख्स ने उनके पास जाने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उसे तुरंत हिरासत में ले लिया।

Read More: स्वतंत्रता दिवस पर सीएम बघेल ने दी बड़ी सौगात, अंशकालीन सफाई कर्मियों समेत मध्यान्ह भोजन रसोइयों के मानदेय में की वृद्धि  

पटना जिला प्रशासन ने मामले में उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं। शख्स नीतीश कुमार के पिता का नाम राजेश्वर पासवान बताया जा रहा है। वह मुंगेर का रहने वाला है। नीतीश से पूछताछ की जा रही है। शुरुआती जांच में पता चला है कि नीतीश के पिता राजेश्वर की कुछ सालों पहले ड्यूटी के दौरान मौत हो गई थी। नीतीश का दावा है कि वह अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी पाने के पात्र है। क्योंकि उसके पिता की ड्यूटी के दौरान मौत हुई थी। वह इसी वजह से सीएम से मिलना चाहता था। हालांकि की प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें