वरिष्ठ IAS दुर्गाशंकर मिश्रा होंगे UP के नये मुख्य सचिव, रिटायरमेंट के मात्र एक दिन पहले मिली मंजूरी |

वरिष्ठ IAS दुर्गाशंकर मिश्रा होंगे UP के नये मुख्य सचिव, रिटायरमेंट के मात्र एक दिन पहले मिली मंजूरी

वरिष्ठ आवास और शहरी कार्य मंत्रालय में सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा को उत्तर प्रदेश का मुख्य सचिव नियुक्त किया जाएगा। कार्मिक मंत्रालय के बुधवार को जारी एक आदेश में यह जानकारी दी गयीअधिकारी दुर्गाशंकर मिश्रा होंगे उत्तर प्रदेश के नये मुख्य सचिव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : December 29, 2021/7:49 pm IST

नयी दिल्ली, 29 दिसंबर (भाषा) आवास और शहरी कार्य मंत्रालय में सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा को उत्तर प्रदेश का मुख्य सचिव नियुक्त किया जाएगा। कार्मिक मंत्रालय के बुधवार को जारी एक आदेश में यह जानकारी दी गयी। उत्तर प्रदेश कैडर के 1984 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी मिश्रा शुक्रवार को सेवानिवृत्त होने वाले थे।

read more: बजाज हाउसिंग फाइनेंस बेहतर क्रेडिट स्कोर वाले लोगों को देगी सस्ता आवास ऋण

आदेश में कहा गया कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने ‘‘उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा राज्य के मुख्य सचिव के रूप में प्रस्तावित नियुक्ति’’ के लिए मिश्रा को उनके कैडर में भेजने की स्वीकृति दे दी है। फिलहाल 1985 बैच के आईएएस अधिकारी राजेंद्र कुमार तिवारी उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव हैं। तिवारी फरवरी 2023 में सेवानिवृत्त होंगे।

कार्मिक मंत्रालय ने सोमवार को एक आदेश में 1989 बैच के केरल कैडर के आईएएस अधिकारी मनोज जोशी को मिश्रा की जगह आवास और शहरी कार्य मंत्रालय का नया सचिव बनाये जाने की घोषणा की थी। जोशी को मंत्रालय में विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) नियुक्त किया गया है।

read more: रिया कपूर, उनके पति करण बुलानी कोरोना वायरस से संक्रमित

आदेश के अनुसार मिश्रा के 31 दिसंबर को सेवानिवृत्त होने पर जोशी आवास और शहरी कार्य मंत्रालय के सचिव का कार्यभार संभालेंगे।

 
Flowers