Senior TMC leader Mukul Roy is missing

TMC के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय हुए लापता, परिवार ने कहा – नहीं है कोई जानकारी, दर्ज करवाई शिकायत

Mukul Roy missing : तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय लापता हो गए हैं। उनके परिवार ने दावा किया है कि कल (17 अप्रैल) शाम से उनकी कोई

Edited By :   Modified Date:  April 18, 2023 / 08:04 AM IST, Published Date : April 18, 2023/8:04 am IST

कोलकाता : Mukul Roy missing : तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय लापता हो गए हैं। उनके परिवार ने दावा किया है कि कल (17 अप्रैल) शाम से उनकी कोई जानकारी नहीं है। बताया जा रहा है कि मुकुल रॉय इंडिगो की फ्लाइट (6E-898) से दिल्ली के लिए रवाना हुए थे, लेकिन इसके बाद से उनका कोई पता नहीं चल रहा ।

परिवार ने दर्ज करवाई शिकायत

मुकुल रॉय के बेटे शुभ्रांग रॉय ने दावा किया है कि वह दिल्ली एयरपोर्ट पर रात 9 बजे लैंड करने वाले थे, लेकिन उनका कोई पता नहीं चल पाया है और उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है। शुभ्रांग ने बताया कि परिवार ने मुकुल रॉय के गायब होने को लेकर एयरपोर्ट थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

यह भी पढ़ें : India News Today 18 April Live Update : TMC नेता मुकुल रॉय हुए लापता, दिल्ली के लिए हुए थे रवाना, परिवार ने कहा नहीं है कोई जानकारी 

बेटे से बहस होने के बाद गायब हुए मुकुल रॉय

Mukul Roy missing : मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, टीएमसी नेता मुकुल रॉय की उनके बेटे से कुछ कहासुनी हुई थी, जिसके बाद से वो गायब हैं और उनसे संपर्क नहीं हो सका है। बता दें कि मुकुल रॉय लंबे समय से स्वास्थ संबंधी परेशानियों का सामना कर रहे हैं। जुलाई 2021 में मुकुल रॉय की पत्नी कृष्णा का चेन्नई के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

बीजेपी से चुनाव जीतकरटीएमसी में की थी वापसी

TMC के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव मुकुल रॉय ने साल 2017 में भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया था और 2021 के विधानसभा चुनाव में कृष्णानगर (उत्तर) विधानसभा सीट से चुनाव जीतकर पश्चिम बंगाल विधानसभा पहुंचे थे। हालांकि, चुनाव जीत के कुछ दिनों बाद ही मुकुल रॉय TMC कार्यालय गए और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की उपस्थिति में अपनी पिछली पार्टी में शामिल हो गए।

यह भी पढ़ें : MP News : आज शाम 4 बजे होगी BJP कोर कमेटी की बैठक, चुनाव और संगठन के कार्यों को लेकर बनेगी रणनीति 

शुभेंदु अधिकारी ने की थी विधायक पद से बर्खास्त करने की मांग

Mukul Roy missing : पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने हाल ही में कलकत्ता हाई कोर्ट की खंडपीठ में एक याचिका दायर कर मुकुल रॉय को विधायक पद से बर्खास्त करने की मांग की थी। शुभेंदु अधिकारी ने कलकत्ता हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस प्रकाश श्रीवास्तव और जस्टिस राजर्षि भारद्वाज की खंडपीठ में याचिका दायर की, जिसे स्वीकार कर लिया गया है और मामला जल्द ही सुनवाई के लिए आएगा।

शुभेंदु अधिकारी ने सदन के सदस्य के रूप में मुकुल रॉय को बर्खास्त करने की मांग करते हुए विधानसभा अध्यक्ष बिमन बंदोपाध्याय के कार्यालय का दरवाजा खटखटाया। हालांकि, मामले में लंबी सुनवाई के बाद अध्यक्ष ने अंतत: सदन से मुकुल रॉय की सदस्यता रद्द करने की याचिका को इस आधार पर खारिज कर दिया कि तृणमूल कांग्रेस में उनके शामिल होने का कोई ठोस सबूत नहीं है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers