Shah along with Chief Ministers reviewed the security situation in naxal affected areas

अमित शाह ने कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की चर्चा, नक्सल प्रभावित इलाकों के लिए बनी रणनीति

Shah along with Chief Ministers reviewed the security situation in naxal affected areas शाह ने मुख्यमंत्रियों के साथ नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : September 26, 2021/2:50 pm IST

नई दिल्ली, 26 सितंबर (भाषा) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छह मुख्यमंत्रियों और चार राज्यों के शीर्ष अधिकारियों के साथ नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षा स्थिति और विकास परियोजनाओं के क्रियान्वयन की रविवार को समीक्षा की।

पढ़ें- Gay गवर्नर ने अपने मेल पार्टनर से की शादी, दो बच्चों के बावजूद की थी सगाई

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बैठक में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भाग लिया। बैठक के लिए पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश और केरल के मुख्यमंत्रियों को भी आमंत्रित किया गया था, लेकिन इन चार राज्यों का प्रतिनिधित्व राज्य के किसी मंत्री या शीर्ष अधिकारियों ने किया।

पढ़ें- लिंग बदलने सर्जरी के लिए नहीं दिए पैसे तो शख्स ने पूरे परिवार को मार दी गोली 

सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्री ने मुख्यमंत्रियों और अधिकारियों के साथ मिलकर नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षा स्थिति और माओवादियों के खिलाफ चल रहे अभियानों तथा विकास परियोजनाओं की समीक्षा की।

पढ़ें- दीपिका पादुकोण की हमशक्ल इस एक्ट्रेस का बिकिनी अवतार, सोशल मीडिया में फैंस कुछ और ही समझने लगे

शाह ने इन राज्यों की जरूरतों, उग्रवादियों से निपटने के लिए तैनात बलों की संख्या, नक्सल प्रभावित इलाकों में किए जा रहे सड़कों, पुलों, विद्यालयों और स्वास्थ्य केंद्रों के निर्माण जैसे विकास कार्यों का जायजा लिया।

पढ़ें- सूंघने और स्वाद की शक्ति को प्रभावित कर रहा कोरोना, अब जीवन पर पड़ सकता है ये असर

ओडिशा के मुख्यमंत्री पटनायक ने कहा कि उनके राज्य में माओवादी समस्या केवल तीन जिलों तक सिमट कर रह गई है। बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि इसे और कम करने के लिए क्या किया जाना चाहिए।