INDIA Alliance Virtual Meeting

INDIA Alliance Virtual Meeting : इंडिया अलायंस वर्चुअल मीटिंग के बाद बोले शरद पवार, नीतीश कुमार को लेकर कही ये बात..

INDIA Alliance Virtual Meeting : शरद पवार ने कहा कि हमने आने वाले दिनों की योजना बनाने के लिए एक समिति भी बनाई।

Edited By :   Modified Date:  January 13, 2024 / 04:59 PM IST, Published Date : January 13, 2024/4:59 pm IST

INDIA Alliance Virtual Meeting : नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी को हराने के लिए बने 28 दलों के INDIA अलायंस की आज वर्चुअल मीटिंग हुई लेकिन इसमें सिर्फ एक तिहाई दल ही शामिल हो पाए। जानकारी के मुताबिक 28 में से सिर्फ 10 दलों के नेता ही मीटिंग में मौजूद थे। मीटिंग करीब दो घंटे तक चली। इसमें लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे और कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा जैसे मुद्दों पर चर्चा हुई। इस मीटिंग में उपस्थित नेताओं ने अपना-अपना बयान रखा।

read more : Balaghat News: ‘यह धार्मिक कार्य है नहीं करनी चाहिए राजनीति’, कांग्रेस के द्वारा प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण अस्वीकार करने के बाद लोगों ने दी प्रतिक्रिया

बैठक के बाद शरद पवार का बयान

INDIA Alliance Virtual Meeting : आज हुई इंडिया गठबंधन की बैठक पर एनसीपी प्रमुख शरद पवार का कहना है, ”मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में इंडिया गठबंधन की बैठक हुई. हमारे बीच चर्चा हुई कि हम सभी जल्द से जल्द सीट बंटवारे पर फैसला लेंगे. ये सुझाव दिया गया था” कुछ इस बात पर सहमत हुए कि गठबंधन का नेतृत्व मल्लिकार्जुन खड़गे को करना चाहिए और सभी सहमत थे। हमने आने वाले दिनों की योजना बनाने के लिए एक समिति भी बनाई। सभी ने सुझाव दिया कि नीतीश कुमार को संयोजक के रूप में जिम्मेदारी लेनी चाहिए, लेकिन उनकी राय यह है कि जो पहले से ही हैं आरोप जारी रहना चाहिए… (पीएम के चेहरे पर) चुनाव के बाद अगर हमें बहुमत मिलेगा तो हम देश को बेहतर विकल्प दे पाएंगे…”

बैठक में इन नेताओं की रही मौजूदगी

बता दें कि आज की वर्चुअल मीटिंग में एनसीपी नेता शरद पवार, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सीपीआई नेता डी राजा, डीएमके के एम के स्टालिन, जेडीयू के नीतीश कुमार, नेशनल कॉन्फ्रेन्स के उमर अब्दुल्ला, सीपीएम के सीताराम येचुरी, आप के अरविंद केजरीवाल, राजद से लालू और तेजस्वी यादव, जेएमएम से हेमंत सोरेन और सपा से रामगोपाल यादव मौजूद थे।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें