अधीर रंजन चौधरी के निशाने पर सिब्बल, बोले- नई पार्टी बना लें ऐसे लोग

अधीर रंजन चौधरी के निशाने पर सिब्बल, बोले- नई पार्टी बना लें ऐसे लोग

Edited By: , March 11, 2021 / 07:26 PM IST

नई दिल्ली। बिहार चुनाव के बाद कांग्रेस में अंदरुनी कलह सबके सामने आ रही है। पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल के बयान के बाद पार्टी में रार तेज होती जा रही है। लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी ने सिब्बल पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग कांग्रेस की उपेक्षा कर रहे हैं और शर्मनाक गतिविधियों में लिप्त हो रहे हैं, वह दूसरी पार्टी ज्वॉइन कर सकते हैं या फिर अपनी पार्टी बना सकते हैं। 

पढ़ें- प्रशिक्षण के दौरान लापता हुआ वायुसेना का एफ-16 लड़ा…

बता दें कि हाल में एक साक्षात्कार में कपिल सिब्बल ने कहा था कि जनता कांग्रेस को मजबूत विकल्प के तौर पर नहीं देख रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने न सिर्फ बिहार चुनाव बल्कि देश के अन्य राज्यों में हुए उपचुनाव को भी पार्टी ने गंभीरता से नहीं लिया। गौरतलब है कि कुछ समय पहले कपिल सिब्बल, गुलाम नबी आजाद समेत 22 बड़े नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी थी, जिसमें कांग्रेस में आत्ममंथन और बदलाव की बात कही गई थी। इस चिट्ठी के सार्वजनिक होने के बाद पार्टी के भीतर बवाल खड़ा हो गया था।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीत सत्र की अधिसूचना जारी…

इस पर अधीर रंजन चौधरी ने कहा, ‘अगर कोई नेता सोचता है कि कांग्रेस उसके लिए सही पार्टी नहीं है तो वो नई पार्टी बना सकता है या कोई और पार्टी ज्वॉइन कर सकता है, जिसके बारे में वो सोचता हो कि ये उसके लिए सही दल है, लेकिन उनको इस तरह की शर्मनाक गतिविधियों में लिप्त नहीं होना चाहिए, जिससे कांग्रेस पार्टी की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े हों.’

पढ़ें- उमा भारती बोलीं- मोदी का नाम लेने से मिल जाते हैं वोट, बिहार चुनाव से हुआ 

उन्होंने आगे कहा, ‘ऐसे वरिष्ठ नेताओं को इस तरह की बयानबाजी में नहीं पड़ना चाहिए। उन्हें गांधी परिवार से निकटता प्राप्त है। वो किसी भी विषय को पार्टी आलाकमान के सामने या फिर पार्टी फोरम में रख सकते हैं.’ अधीर रंजन चौधरी ने बिहार चुनाव को लेकर कहा कि अगर ऐसे नेता वाकई संवेदनशील थे तो उनको जमीन पर यह फर्क साबित करना था। क्या उन्होंने पार्टी के हित में बिहार चुनाव में कोई काम किया।