Sidhu Moosewala murder case mastermind Goldie Brar arrested

सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बरार गिरफ्तार, लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर की थी प्लानिंग

mastermind Goldie Brar arrested : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बरार को कैलिफोर्निया में हिरासत में ले लिया

Edited By: , December 2, 2022 / 08:21 AM IST

नई दिल्ली : mastermind Goldie Brar arrested : पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बरार को कैलिफोर्निया में हिरासत में ले लिया गया है। भारत की खुफिया एजेंसियों के सूत्रों से यह जानकारी मिली है। हालांकि, अभी कैलिफोर्निया की ओर से इसे लेकर भारत सरकार को कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

यह भी पढ़ें : 20 दिसंबर से शुरू होगी रविवि की सेमेस्टर परीक्षा, ये छात्र नहीं हो सकेंगे परीक्षा शामिल 

29 मई को की गई थी सिद्धू मूसेवाला की हत्या

mastermind Goldie Brar arrested : बता दें कि, 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की हत्या कर दी गई थी। उन्हें सरेआम गोलियों से भूना गया था, जिस वजह से उन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया था। उनकी हत्या का मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ को बताया गया, उसी ने लॉरेंस बिश्नोई के साथ मिलकर मूसेवाला की हत्या की पूरी प्लानिंग की और फिर अपने शूटरों के जरिए हत्या को अंजाम दिया था। पुलिस ने इस मामले में 34 लोगों को आरोपी बनाया है।

यह भी पढ़ें : जिला प्रशासन की नई पहल, अब UPSC और JKPSC के अनुभवी फैकल्टी देंगे अभ्यर्थियों को मुफ्त कोचिंग… 

गोल्डी पर दर्ज है 16 से अधिक बड़े आपराधिक मामले

mastermind Goldie Brar arrested : सतिंदरजीत सिंह उर्फ ​​गोल्डी बरार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी माना जाता है। पिछले साल, पंजाब के फरीदकोट जिले की एक अदालत ने युवा कांग्रेस नेता गुरलाल सिंह पहलवान की हत्या के मामले में गोल्डी बरार के खिलाफ एक गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। 16 से अधिक आपराधिक मामलों में गोल्डी बरार की तलाश है। वह भारत से कनाडा भाग गया था।

यह भी पढ़ें : IPL 2023 के लिए इस दिन होगा मेगा ऑक्शन, करीब 1 हजार खिलाडियों पर लगेगी बोली, लिस्ट में शामिल है ये बड़े नाम 

गोल्डी के खिलाफ जारी हुआ था रेड कॉर्नर नोटिस

mastermind Goldie Brar arrested : पिछले दिनों इंटरपोल ने गोल्डी बरार के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। गोल्डी बरार ने कनाडा में बैठकर सिद्धू मूसेवाला की हत्या की साजिश रची थी। इस मामले में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से भी पूछताछ की जा रही है। गोल्डी बरार लॉरेंस बिश्नोई के करीबियों में से है। दोनों कॉलेज के समय से ही साथ में हैं. गोल्डी बरार पर हत्या, हत्या की कोशिश, आपराधिक साजिश रचने और हथियारों की तस्करी करने का आरोप है।

यह भी पढ़ें : जल जीवन मिशन : राज्य में 16.95 लाख से अधिक परिवारों को मिला घरेलू नल कनेक्शन… 

कौन है गैंगस्टर गोल्डी बरार

mastermind Goldie Brar arrested : पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाले सतविंदर सिंह उर्फ गोल्डी बरार का जन्म 1994 में हुआ था। वो साल 2017 में छात्र वीजा पर कनाडा गया था। गोल्डी BA की डिग्री हासिल कर चुका है। उसकी 5 अलग-अलग तस्वीरें पंजाब पुलिस के डोजियर में हैं, तस्वीरें देखने से पता चलता है की हालात के साथ वो अपना हुलिया बदलता रहा है। गोल्डी A+ कैटगरी का गैंगस्टर है और कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित किया हुआ है। गोल्डी बरार पर हत्या, हत्या की कोशिश, रंगदारी जैसे संगीन मामले दर्ज हैं, गोल्डी पर पंजाब में कुल 16 मामले दर्ज हैं, जिसमें 4 में वो बरी हो चुका है। कनाडा भागने से पहले गोल्डी की पंजाब के फिरोजपुर और श्री मुक्तसर साहिब में आपराधिक गतिविधियां चरम पर थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें