कर्नाटक में वक्फ संपत्तियों पर अतिक्रमण के मामलों के शीघ्र निपटान के लिए कदम उठाये जायेंगे: मंत्री |

कर्नाटक में वक्फ संपत्तियों पर अतिक्रमण के मामलों के शीघ्र निपटान के लिए कदम उठाये जायेंगे: मंत्री

कर्नाटक में वक्फ संपत्तियों पर अतिक्रमण के मामलों के शीघ्र निपटान के लिए कदम उठाये जायेंगे: मंत्री

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : August 19, 2021/5:24 pm IST

बेंगलुरु, 19 अगस्त (भाषा) कर्नाटक की धार्मिक मामलों, वक्फ और हज मंत्री शशिकला जॉली ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य की वक्फ संपत्तियों पर अतिक्रमण के मामलों के शीघ्र निपटान के लिए कदम उठाये जायेंगे।

अपने विभाग के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद जॉली ने संवाददाताओं से कहा कि राज्य में वक्फ की 1,05,885 एकड़ जमीन की पहचान की गयी है जिनमें से करीब 8,480 एकड़ वक्फ जमीन पर अतिक्रमण है। उन्होंने कहा, ‘‘ मामले की सुनवाई अदालत में चल रही है। उसके शीघ्र निपटान के वास्ते कदम उठाये जायेंगे। राज्य के 149 तालुकों में वक्फ संपत्तियों के बारे में गजट अधिसूचना भी जारी कर दी गयी है।’’

उन्होंने हालांकि स्पष्ट किया कि वक्फ संपत्ति अतिक्रमण पर कर्नाटक राज्य अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष अनवर मनिप्पाडी की रिपोर्ट उन्होंने नहीं पढ़ी है ।

मंत्री ने यह भी कहा कि वक्फ विभाग की 84 रिक्तियां भी शीघ्र भरी जाएंगी। हजयात्रा के बारे में उन्होंने बताया कि कोविड के कारण 2019 और 2020 के बीच कोई भी हजयात्रा पर नहीं जा सका और हज भवन को कोविड सेंटर में तब्दील कर दिया गया जहां सभी समुदायों के लोगों का उपचार किया गया।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन्हें विभाग बदले जाने का कोई दुख नहीं है और वह आध्यात्मिक झुकाव के कारण इस विभाग को पसंद करती हैं। पहले उनके पास महिला एवं बाल विकास विभाग था।

भाषा राजकुमार मनीषा

मनीषा शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers