Chief Minister of Jharkhand may change

Jharkhand News : बिहार के बाद अब झारखंड की राजनीति में हलचल! क्या सच में नए सीएम की ताजपोशी की चल रही तैयारी? हो सकता है कुछ बड़ा खेल..

Chief Minister of Jharkhand may change: यदि हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया जाता है तो उनकी पत्नी कल्पना सोरेन को कुर्सी सौंप सकते हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 30, 2024 / 01:14 PM IST, Published Date : January 30, 2024/1:13 pm IST

Chief Minister of Jharkhand may change : रांची। एक तरफ तो लोकसभा चुनाव नजदीक आते जा रहे हैं तो दूसरी ओर कई विपक्षी पार्टियों के नेताओं पर ईडी का शिकंजा कसा हुआ है। आरजेडी से लालू यादव, तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी, आम आदमी पार्टी के प्रमुख और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, तो दसूरी ओर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की मुश्किलें अब बढ़ती जा रही है। ईडी लगातार हेमंत सोरेन के दिल्ली आवास पर छापेमार कार्रवाई करती हुई नजर आ रही है। इस बीच, बड़ा अपडेट सामने आया है।

 

Chief Minister of Jharkhand may change : ईडी सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि एसयूवी कार के अलावा सोरेन के ठिकानों से 36 लाख रुपए कैश जब्त किया गया। तो वहीं ईडी को हेमंत सोरेन की लोकेशन नहीं मिल रही है। इस समय झारखंड की राजनीति में क्या चल रहा है कोई नहीं जान सकता?

read more : ED Raids CM Hemant Soren’s House : नहीं मिल रही CM हेमंत सोरेन की लोकेशन? छापे के दौरान ED ने बरामद किए 36 लाख कैश और अहम दस्तावेज, मचा हड़कंप 

एक तरफ तो हेमंत सोरेन पर ईडी का शिकंजा तो दूसरी ओर झारखंड में नए सीएम को लाने की तैयारी चल रही है। झारखंड मुक्ति मोर्चा को हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी की आशंका भी सता रही है। बताया जा रहा है कि पार्टी ने इसके लिए प्लान बी तैयार कर लिया है। पिछले दिनों अटकलें तेज थीं कि यदि हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया जाता है तो उनकी पत्नी कल्पना सोरेन को कुर्सी सौंप सकते हैं।

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने दावा किया है कि कल्पना सोरेन को मुख्यमंत्री बनाए जाने की योजना के तहत विधायकों को बुलाया गया है। उन्होंने एक्स पर लिखा, ‘हेमंत सोरेन जी ने अपने यानि झामुमो और कांग्रेस तथा सहयोगी विधायकों को रांची समान तथा बैग के साथ बुलाया है। सूचना अनुसार कल्पना सोरेन जी को मुख्यमंत्री बनाने का प्रस्ताव है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp