Violence over idol immersion in Ranchi

Ranchi Violence : मूर्ति विसर्जन करने जा रहे जुलूस पर हुआ पथराव, हिंसा देखते हुए लागू की 144 धारा, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

Violence over idol immersion in Ranchi: मां सरस्वती के प्रतिमा विसर्जन जुलूस पर शुक्रवार की रात मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पत्थरबाजी की।

Edited By :   Modified Date:  February 17, 2024 / 11:25 AM IST, Published Date : February 17, 2024/11:25 am IST

Violence over idol immersion in Ranchi : रांची। झारखंड की राजधानी रांची के नगड़ी बाजार स्थित मस्जिद के पास मां सरस्वती के प्रतिमा विसर्जन जुलूस पर शुक्रवार की रात मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पत्थरबाजी की। जुलूस पर मस्जिद के पास पथराव किया गया। इससे स्थिति तनावपूर्ण हो गई। आसपास के दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर लीं। स्थिति तनावपूर्ण हो गई। सदर अनुमंडल दंडाधिकारी ने शुक्रवार की रात दस बजे से अगले आदेश तक निषेधाज्ञा लागू कर दी है।

read more : Scam in Sambal Yojana : संबल योजना के घोटाले में BMC का बड़ा एक्शन, तीन जोनल अधिकारियों पर गिरी गाज, जानें पूरा माजरा 

Violence over idol immersion in Ranchi : बता दें कि रांची के सदर अनुमंडल पदाधिकारी के निर्देश पर शुक्रवार को रात दस बजे से अगले आदेश तक के लिए अंचल क्षेत्र में धारा 144 लागू रहेगी। घटना की जानकारी मिलने के बाद उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा, एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा, ग्रामीण एसपी मनीष टोप्पो, सिटी एसपी राजकुमार मेहता पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। बेकाबू भीड़ पुलिस से भी उलझ गयी। इसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी। घटना के दौरान भीड़ ने एक दर्जन से ज्यादा वाहनों में तोड़फोड़ की। साथ ही राहगीरों के साथ भी मारपीट की गई।

 

घटना की सूचना पाकर डीसी, एसएसपी, सिटी एसपी, ग्रामीण एसपी, डीएसपी के साथ कई थानों के पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे। स्थिति को नियंत्रित रखने के लिए सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है। नगड़ी में विसर्जन जुलूस पर शुक्रवार की रात पथराव के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। पत्थरबाजों की पहचान के लिए पुलिस घटना स्थल के समीप लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगालने में जुटी है। उपायुक्त ने जवानों को आदेश दिया है कि घटना स्थल और इसके आसपास चौकसी रखी जाए।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers