Student preparing for JEE commits suicide in Kota

कोटा में जेईई की तैयारी कर रहे छात्र ने की आत्महत्या, सुसाइड का कारण अज्ञात…

कोटा में जेईई की तैयारी कर रहे छात्र ने की आत्महत्या : Student preparing for JEE commits suicide in Kota, reason for suicide unknown...

Edited By :   Modified Date:  June 12, 2023 / 09:26 PM IST, Published Date : June 12, 2023/8:06 pm IST

कोटा । राजस्थान के कोटा में संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) की तैयारी कर रहे 17 वर्षीय एक छात्र ने अपने छात्रावास के कमरे में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।पुलिस ने बताया कि इस साल कोटा में छात्रों की आत्महत्या का यह 11वां मामला है। उसने बताया कि कोटा के जवाहर नगर इलाके के राजीव गांधी नगर में भार्गव केशव का शव उसके कमरे में पंखे से लटका मिला। पुलिस ने बताया कि महाराष्ट्र के नंदुरबार जिले का रहने वाला केशव 11वीं कक्षा का छात्र था और पिछले दो महिनों से कोटा के एक कोचिंग संस्थान में जेईई की तैयारी कर रहा था। जवाहर नगर सर्किल ऑफिसर व पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी)अमर सिंह ने बताया कि छात्र ने सोमवार को कथित तौर पर अपने छात्रावास के कमरे में उस समय फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली जब उसके माता-पिता नाश्ते की व्यवस्था करने के लिए बाहर गए थे। छात्र के माता-पिता उससे मिलने के लिए सुबह ही कोटा पहुंचे थे।

Read More : बिपरजॉय का बढ़ा खतरा, सुरक्षित ठिकानों पर लाए जा रहे लोग, NDRF की 12 टीमें तैनात… 

डीएसपी ने बताया कि कथित आत्महत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। उन्होंने बताया कि उसके कमरे से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ और न ही माता-पिता ने कोई कारण बताया। सिंह ने बताया कि प्रारंभिक जांच के दौरान पीड़ित के एक सहपाठी ने बताया कि केशव पढ़ाई के प्रति ईमानदार था। पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव उसके माता-पिता को सौंप दिया गया और दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी)की धारा 174 के तहत अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया गया। आत्महत्या की नई घटना के सामने आने के बाद इस साल कोटा में कोचिंग छात्र द्वारा आत्महत्या का 11वां मामला है, जबकि 2022 में यह आंकड़ा 15 था। मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेजों की प्रवेश परीक्षा पास करने के लिए इस शैक्षणिक सत्र में 2.25 लाख से अधिक छात्रों के शहर के विभिन्न कोचिंग केंद्रों में दाखिला लेने का अनुमान है।

Read More : चक्रवात बिपरजॉय का असर, देश के कई राज्यों में होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट