Student Suicides in Kota

Student Suicides in Kota: छात्रावास में फैला मातम, 12वीं कक्षा की छात्रा ने जहर खाकर की आत्महत्या

Student Suicides in Kota: प्रियास ने सोमवार दोपहर अपने कमरे में कथित तौर पर जहर खा लिया, और जब उसे उल्टी होने लगी तो छात्रावास की

Edited By :   Modified Date:  September 19, 2023 / 03:02 PM IST, Published Date : September 19, 2023/3:02 pm IST

कोटा : Student Suicides in Kota: राजस्थान के कोटा में विज्ञान नगर इलाके में राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (NEET) की तैयारी कर रही एक अभ्यर्थी ने सोमवार को अपने छात्रावास के कमरे में कथित तौर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि प्रियास सिंह को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस उपाधीक्षक धर्मवीर सिंह के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के मऊ की रहने वाली प्रियास 12वीं कक्षा की छात्रा थी और कोटा में एक कोचिंग संस्थान में नीट-यूजी की तैयारी कर रही थी और यहां विज्ञान नगर इलाके में एक छात्रावास में रहती थी।

यह भी पढ़ें : Flipkart Sale: iPhone 14 पर जबरदस्त डिस्काउंट, मिल रहा इतना सस्ता… कि देखते ही खरीद लेंगे आप 

इलाज के दौरान तोड़ा दम

Student Suicides in Kota: उन्होंने बताया कि प्रियास ने सोमवार दोपहर अपने कमरे में कथित तौर पर जहर खा लिया, और जब उसे उल्टी होने लगी तो छात्रावास की अन्य लड़कियां उसे अस्पताल लेकर गईं। उन्होंने बताया कि करीब तीन घंटे बाद शाम को प्रियास ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक, कमरे से कोई ‘सुसाइड नोट’ बरामद नहीं हुआ, जिसे बाद में सील कर दिया गया।

यह भी पढ़ें : Old Parliament building for Samvidhan Sadan : पुराना संसद भवन अब जाना जाएगा ‘संविधान सदन’ के नाम से, पीएम मोदी का प्लान जानकर आप भी हो जाएंगे खुश 

परिजन को दी गई सूचना

Student Suicides in Kota: उन्होंने बताया कि प्रियास के आत्महत्या करने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है, जो छात्रा के माता-पिता के आने पर किया जाएगा और उन्हें घटना की सूचना दे दी गई है। प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी के लिए यहां कोचिंग में पढ़ाई करने वाले किसी विद्यार्थी के आत्महत्या करने का इस साल यह 24वां मामला है।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें