support of 164 MLAs in Bihar assembly, says Nitish Kumar

विधानसभा में अकेली बैठेगी भाजपा, हमारे पास 164 विधायकों का समर्थन, इस्तीफे के बाद बोले नीतीश कुमार

Bihar Political drama : नई सरकार बनाने का भी दावा किया हैं। नीतीश कुमार ने कहा है कि उनके साथ 164 विधायकों का समर्थन है..

Edited By: , August 9, 2022 / 07:51 PM IST

पटना (बिहार)। Bihar Political drama  : प्रदेश में नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद सियासी पारा चढ़ गया हैं। इस्तीफे के साथ ही नीतीश कुमार ने बीजेपी से भी गठबंधन तोड़ दिया हैं। वहीं उन्होंने नई सरकार बनाने का भी दावा किया हैं। नीतीश कुमार ने कहा है कि उनके साथ 164 विधायकों का समर्थन है।

यह भी पढ़ेंः  इस एक्ट्रेस ने बिकिनी पहन शेयर की अब तक की सबसे बोल्ड वीडियो, फैन्स के छूटे पसीने

उन्होंने कहा कि राजद समेत सात दल उनका समर्थन कर रहे हैं। कुमार ने यह भी कहा, कि मैं यहां राज्यपाल से मिलने आया और अपना इस्तीफा दे दिया। महागठबंधन में निर्दलीय समेत 164 विधायकों सहित सात दल हैं।

यह भी पढ़ेंः Asia Cup 2022: दो बल्लेबाजों की वापसी के साथ भारतीय टीम का ऐलान, देखिये पूरी लिस्ट..

Bihar Political drama  :  बता दें कि जेडीयू और राजद, जो एक साथ 243 सदस्यीय राज्य विधानसभा में बहुमत का गठन करते हैं। जेडीयू के पास 45 और राजद के पास 79 विधायक हैं। उन्हें जीतन मांझी की हम जैसी छोटी पार्टियों का भी समर्थन प्राप्त है। राज्य विधानसभा में भाजपा के 77 विधायक हैं।

नीतीश कुमार ने इससे पहले दिन में जेडीयू नेताओं और विधायकों की बैठक के बाद भारतीय जनता पार्टी से अपना गठबंधन तोड़ लिया था। इसके बाद उन्होंने राज्यपाल फागू चौहान से समय मांगा और अपना इस्तीफा दे दिया।

यह भी पढ़ेंः  राजधानी में फिर लगेगा लॉकडाउन? तेजी से बढते कोरोना के आंकड़ों को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने कही ये बात

Bihar Political drama :  सूत्रों के मुताबिक, जेडीयू के कई विधायकों ने आज की बैठक में कुमार से कहा कि भाजपा के साथ गठबंधन ने 2020 से पार्टी को कमजोर कर दिया है। चिराग पासवान का नाम लिए बिना, विधायकों ने 2020 के राज्य विधानसभा चुनावों के दौरान पूर्व लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के प्रमुख के कार्यों को याद किया और कुमार को चेतावनी दी कि यदि वे सतर्क नहीं थे, तो यह पार्टी के लिए अच्छा नहीं होगा।

और भी है बड़ी खबरें…