Tejashwi Yadav's statement regarding the government in Bihar

नीतीश को पंसद नहीं आया कमल, चला दिया तीर, बीजेपी से नाता तोड़ने पर तेजस्वी ने कही ये बड़ी बात

नीतीश को पंसद नहीं आया कमल, चला दिया तीर : Tejashwi Yadav's statement regarding the government in Bihar

Edited By: , August 9, 2022 / 08:37 PM IST

पटनाः Tejashwi Yadav’s statement बिहार में एक बार फिर बड़ा सियासी उलटफेर होने जा रहा है। सीएम नीतीश कुमार आज राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया और आरजेडी के साथ सरकार बनाने की तैयारी कर रही है। इसी बीच अब आरजेडी नेता तेजस्वी यादव का बड़ा बयान दिया है। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार ने विपक्ष को दिशा दी है। हम समाजवादी लोग हैं और चाचा-भतीजा एक हैं। नीतीश कुमार सबसे अनुभवी मुख्यमंत्री हैं। हमारा लक्ष्य संविधान बचाना है। उन्होंने कहा कि बिहार में भाजपा का एजेंडा नहीं चलने देंगे। भाजपा विपक्ष को खत्म करना चाहती है।

Read more : Corona : 18+ को लगेगा कॉर्बेवैक्स की बूस्टर डोज, सरकार जल्द ले सकती है फैसला 

Tejashwi Yadav’s statement इससे पहले तेजस्वी यादव ने महागठबंधन के सभी विधायकों को संबोधित किया और कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री बनने की कोई जल्दी नहीं है। तेजस्वी ने यह भी कहा कि उन्होंने नीतीश को पद पर बने रहने के लिए कहा है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि तेजस्वी की नजर इस बार गृह विभाग पर है, जिसे नीतीश ने हमेशा अपने तक ही रखा है। महागठबंधन के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि नई सरकार बनने दो, तब चीजें साफ होंगी।

Read more : 70 साल की महिला ने बच्चे को दिया जन्म, शादी के इतने सालों बाद घर में आई खुशी

बता दें कि जेडीयू और बीजेपी ने 2020 का बिहार विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ा था। कम सीटें मिलने के बाद भी नीतीश कुमार को बीजेपी ने सीएम बनाया था। तब से ही दोनों दलों के बीच खटपट चली आ रही थी। कई मुद्दों पर दोनों पार्टी के नेता अलग-अलग बयानबाजी भी करते दिखे थे। लेकिन अब नीतीश ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है, वे एनडीए से अलग हो गए हैं।