छत्तीसगढ़ से फरार हुआ आतंकी 4 साल बाद लखनऊ में गिरफ्तार | Terrorists escaped from Chhattisgarh, arrested in Lucknow after 4 years

छत्तीसगढ़ से फरार हुआ आतंकी 4 साल बाद लखनऊ में गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ से फरार हुआ आतंकी 4 साल बाद लखनऊ में गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : November 30, 2017/5:05 am IST

रायगढ़-खरसिया रेल्वे स्टेशन के बीच से चार साल पहले फरार हुए आतंकी शेख अब्दुल नईम को लखनऊ में गिरफ्तार कर लिया गया है। आतंकी नईम को पूछताछ के लिए एनआईए की टीम के द्वारा दिल्ली ले जाए जाने की खबर है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लखनऊ पुलिस ने उसे दो दिन पहले गिरफ्तार किया है। रायगढ़ जीआरपी, आरपीएफ सहित स्थानीय पुलिस पिछले चार सालों से आतंकी की तलाश में मुंबई पश्चिम बंगाल और हैदराबाद की खाक छान रहगी थी। हालांकि रायगढ़ पुलिस व जीआरपी इसकी पुष्टि नहीं कर रही है। पुलिस पिछले तीन सालों से आतंकी की तलाश कर रही थी। और इस मामले में जीआरपी में धारा 224 के तहत मामला भी दर्ज किया गया था।

सुकमा में आईईडी ब्लास्ट, सीआरपीएफ का एक जवान घायल

खास बात ये है कि आतंकी नईम साल 2006 में हुए हैदराबाद बम विस्फोट मामले में हथियार सप्लाई का आरोपी था और उसे हैदराबाद पुलिस, मुंबई पुलिस व एनआईए की टीम सहित मुंबई एटीएस भी तलाश कर रही थी। दरअसल 24 अगस्त 2014 को आतंकी शेख अब्दुल नईम को कोलकाता पुलिस पेशी के लिए मुंबई लेकर जा रही थी। हावडा मुंबई एक्सप्रेस से पुलिसकर्मियों को चकमा देकर आतंकी नईम अल सुबह ट्रेन से कूदकर फरार हो गया था। जीआरपी में पश्चिम बंगाल पुलिस ने घटना स्थल रायगढ़ व खरसिया के बीच बताया था। जिसके बाद पुलिस व जीआरपी आतंकी की तलाश में जुटी हुई थी।

सोमनाथ मंदिर में दर्शन से राहुल गांधी के धर्म पर कैसे उठे सवाल ?

मामले में रायगढ़ जीआरपी ने आतंकी को लेकर जाने वाले पांच पुलिस कर्मियों पर धारा 221 222 223 34 के तहत मामला भी दर्ज किया था। मामले की जांच साल 2017 में सीबीआई के सुपरविजन मे शुरु हुई थी। जिसके बाद से लगातार आतंकी की तलाश की जा रही थी। तकरीबन तीन महीने पहले जीआरपी ने सीजेएम कोर्ट से मामले में दमदम जेल के एक प्रहरी पर संदेह जताते हुए नार्को टेस्ट की भी मांग की थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था। अब आतंकी नईम की गिरफ्तारी के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस उसे पूछताछ के लिए छत्तीसगढ़ ला सकती है। हालांकि इस मामले में अभी पुलिस के अधिकारी कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं।

 

वेब डेस्क, IBC24