Five suspected terrorists arrested for planning blast in Bengaluru

राजधानी को दहलाने की योजना बना रहे थे आतंकी, विस्फोटक सामग्री के साथ पांच संदिग्ध गिरफ्तार

Five suspected terrorists arrested : CCB ने केंद्रीय खुफिया विभाग के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में पांच संदिग्धों को पकड़ा है। उनके पास से विस्फोटक

Edited By :   Modified Date:  July 19, 2023 / 10:18 AM IST, Published Date : July 19, 2023/10:18 am IST

बेंगलुरु : Five suspected terrorists arrested : देश में पुलिस आतंकियों के इरादों पर पानी फेरने में लगातार कामयाब हो रही है। एक ओर जहां कल जम्मू से चार आतंकियों को गिरफ्तार किया गया था, तो वहीं अब बेंगलुरु से भी पांच संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। सेंट्रल क्राइम ब्रांच ने देशद्रोही गतिविधियों में शामिल होने के शक में ये गिरफ्तारियां की हैं। CCB ने केंद्रीय खुफिया विभाग के साथ ज्वाइंट ऑपरेशन में पांच संदिग्धों को पकड़ा है। उनके पास से विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई है।

CCB ने CID के साथ मिलकर एक ज्वाइंट ऑपरेशन में जुनैद, सोहेल, उमर समेत 5 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। मोबाइल फोन समेत उनका सामान जब्त कर लिया गया है। फिलहाल सीसीबी सभी संदिग्धों से गहन पूछताछ कर रही है। उन्हें शक है कि इन संदिग्धों के साथ 2 और संदिग्ध जुड़े हुए हैं।

यह ही पढ़ें : पेट्रोल पंप के नोजल से निकल रहा पानी, वाहनों में खराबी आने के बाद लोगों ने किया हंगामा, वीडियो हुआ वायरल 

संदिग्धों ने बनाई थी बेंगलुरु में विस्फोट करने की योजना

Five suspected terrorists arrested : CCB मादीवाला टेक्निकल सेल में संदिग्ध आतंकियों से गहन पूछताछ की जा रही है। पांचों संदिग्ध आतंकी बेंगलुरु के अलग-अलग इलाकों के रहने वाले हैं। जांच एजेंसी को शक है कि इन संदिग्धों ने बेंगलुरु में विस्फोट करने की योजना बनाई थी। ये पांचों संदिग्ध 2017 में हत्या के मामले में आरोपी थे और परप्पाना अग्रहारा सेंट्रल जेल में बंद थे, इसी दौरान ये आतंकवादियों के संपर्क में आए थे।

यह ही पढ़ें : सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का ऐलान, इस वजह से जिला कलेक्टर ने जारी किया आदेश 

बेंगलुरु के रहने वाले हैं सभी सदिग्ध

Five suspected terrorists arrested : पुलिस के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए सभी संदिग्ध बेंगलुरु के ही रहने वाले हैं। वे आतंकवादियों के संपर्क में थे और उनके पास आतंकवादी गतिविधियों के बारे में विस्तृत जानकारी थी। उन्होंने विस्फोटक समेत कई तकनीकी ट्रेनिंग ली हुई थी। सभी संदिग्ध एक टीम के रूप में काम कर रहे हैं। संदिग्धों ने बेंगलुरु में होने वाले धमाके को लेकर भी जानकारी दी है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers