The businessman had given cash to Congress MLAs, now CID raided the

कांग्रेस विधायकों को व्यापारी ने दिया था कैश, अब CID ने दफ्तर पर मारा छापा, हो सकते है कई बड़े खुलासे

businessman had given cash to Congress MLAs : बीते दिनों हावड़ा में झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों को भारी मात्रा में नगदी के साथ गिरफ्तार

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : August 3, 2022/4:34 am IST

कोलकाता : businessman had given cash to Congress MLAs : बीते दिनों हावड़ा में झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों को भारी मात्रा में नगदी के साथ गिरफ्तार किया गया था। अब इस मामले में एक और खुलासा हुआ है। सीआईडी ​​के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि विधायकों को यह रकम एक व्यवसायी ने हवाला के जरिए पहुंचाई थी।

यह भी पढ़े : ‘गिर जाएगी गद्दारों की ये राज्य सरकार’, शिवसेना के इस नेता का बड़ा आरोप 

व्यवसायी के दफ्तर पर सीआईडी ​​ने मारा छापा

businessman had given cash to Congress MLAs :  अधिकारी ने कहा कि सीआईडी ​​ने कोलकाता पुलिस मुख्यालय के सामने लालबाजार में महेंद्र अग्रवाल नाम के व्यवसायी के दफ्तर पर छापा मारा और तीन लाख रुपये की नकदी, कई बैंक पासबुक और चांदी के 250 सिक्के बरामद किए हैं। उन्होंने कहा कि दफ्तर तथा मालिक का मोबाइल फोन बंद था। उसकी गतिविधियों के बारे में और जानने के लिए हमने छापेमारी की गई।

यह भी पढ़े : सभी पात्र लाभार्थियों के लिए खुली है आंगनबाड़ी सेवा योजना, बस पंजीकृत होना चाहिए आधार

49 लाख रुपये से अधिक की नकदी के साथ गिरफ्तार हुए थे तीनों विधायक

businessman had given cash to Congress MLAs :  अधिकारी ने कहा कि हावड़ा के पंचला में पिछले सप्ताह 49 लाख रुपये से अधिक की नकदी ले जा रहे तीन कांग्रेसी विधायकों की गिरफ्तारी के बाद से महेंद्र अग्रवाल लापता हो गया है। तीनों विधायकों- इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी को कांग्रेस ने पहले ही निलंबित कर दिया है। पार्टी ने आरोप लगाया गया था कि ये विधायक झारखंड सरकार को गिराने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा रची गई साजिश का हिस्सा थे।

यह भी पढ़े :  ‘कुत्ते के काटने पर मिलेगा मुआवजा’?, केसेस बढ़ने पर केंद्र सरकार ने दिया ये बयान 

businessman had given cash to Congress MLAs :   सीआईडी ​​अधिकारी ने कहा कि तीनों विधायक एक मध्यस्थ के साथ गुवाहाटी गए थे, जहां एक प्रभावशाली व्यक्ति के साथ सौदा किया गया था। इसके बाद तीनों विधायक वापस कोलकाता आए और एक होटल में ठहरे। उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस नेता का पता लगाने के प्रयास जारी हैं और होटल की सीसीटीवी फुटेज को वहां हुई गतिविधियों के सबूत के रूप में पहले ही सुरक्षित कर लिया गया है।

बता दें कि, कांग्रेस ने कथित साजिश में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा के नाम को भी घसीटा है, लेकिन भाजपा ने इन आरोपों को खारिज करते हुए दावा किया था कि सबसे पुरानी पार्टी नकदी मिलने के बाद अपने खुद के भ्रष्टाचार को छिपाने की कोशिश कर रही है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें