CEC gave a poetic reply to the critics of EVM.

EVM बोल सकती तो कहती ‘मेरे सिर पर जिसने तोहमत रखी, मैंने उसके घर की लाज रखी’ : मुख्य निर्वाचन आयुक्त.

If EVM could speak, it would definitely say that I have brought shame on the house of those who have blamed me.

Edited By :   Modified Date:  January 19, 2023 / 10:28 AM IST, Published Date : January 19, 2023/10:28 am IST

CEC gave a poetic reply to the critics of EVM.

बुधवार को पूर्वोत्तर के तीन राज्य नागालैंड, मेघालय और त्रिपुरा में होने वाले विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान किया गया. मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए चुनावी कार्यक्रमों का एलान किया. इसके साथ ही उन्होंने मीडिया के कई सवालों का जवाब भी दिया. ईवीएम यानि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन से जुड़े एक सवाल पर उन्होंने ईवीएम के आलोचकों को शायराना अंदाज में जवाब भी दिया.

Read more : यहां की प्रधानमंत्री 7 फरवरी को छोड़ेंगी अपना पद, घोषणा करते हुए बताई वजह.

‘EVM ने सबको जिताया’

उनसे जब पूछा गया की कई राजनितिक दल लगातार ईवीएम की विश्वसनीयता और सटीकता पर सवाल उठा रहे है तो ऐसे में इसका मतदान में इसका इस्तेमाल कितना जायज हैं? इसपर सीईसी राजीव सिंह ने कहा की “अगर ईवीएम बोल सकती तो जरूर कहती की जिसने मेरे सिर पर तोहमत रखी हैं, मैंने उनके भी घर की लाज रखी हैं”. उन्होंने कहा की ईवीएम पर सवाल जरूर उठाये जा रहे हैं लेकिन इसने उन दलों को भी जिताया हैं जो लगातार इसकी आलोचना करते रहते हैं.

Read more : रायगढ़ के हाईवे पर हुआ भीषण हादसा, कार दुर्घटना में 1 मासूम सहित 9 लोगों की दर्दनाक मौत

लागू हुई अचार संहिता.

बता दें की कल चुनावी तारीखों का एलान करते हुए सीईसी ने बताया की पिछली बार की तरह ही इन तीनो ही राज्यों में दो चरणों नमे चुनाव संपन्न होंगे. त्रिपुरा में 16 फरवरी को वोट डाले जायेंगे. जबकि नागालैंड और मेघालय में 27 फरवरी को वोटिंग होगी. तीनो ही राज्यों के नतीजे 27 मार्च को घोषित किये जायेंगे. मुख्य निर्वाचन आयोग के इस एलान के बाद अब तीनो ही राज्यों में आदर्श आचार संहिता प्रभावशील हो गई हैं.

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें