The girls were suddenly fainting as soon as they reached school

स्कूल पहुंचते ही अचानक बेहोश हो जा रही थी छात्राएं, सामने आई ये हैरान कर देने वाली वजह

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : August 2, 2022/8:43 pm IST

The girls were getting faint : बागेश्वर- उत्तराखंड में कुद दिन पूर्व जूनियर हाईस्कूल में कुछ छात्र-छात्राएं अचानक ही बेहाश और चीखती नजर आ रही थी। इस घटना की पूरी जांच जारी थी। वहीं इस पूरी घटना की जानकारी देते हुए जो बात सामने आई है वह हैरान कर देने वाली है। इस घटना के बाद मेडिकल टीम को स्कूल में बुलाया क्योंकि प्रशासन को लगा की शायद छात्राएं कमजोरी और शारीरिक स्थिति ठीक न होने के कारण गिर और बेहोश हो रहीं हैं। जब इस घटना की जांच गहराई से की गई तो वजह कुछ ओर ही निकली। दरहसल बच्चों के बेहोश और चीखने-चिल्लाने की वजह यह थी कि उन्होनें फंदे से झूलते किसी शव को देखा था और यह घटना उनके अंदर डर का माहौल बना बैठी। वहीं इस छात्राओं के इस तरह के बर्ताव के बाद ऐसा कहा जा रहा था कि यह मास हिस्टीरिया बीमारी है। और कुछ लोग इसे भूत-प्रेत की बाधा समझने लगे। बच्चों के इस तरह के बर्ताव से पूरे ईलाके में अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ था।>>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

read more : मानवता हुई शर्मशार.. कंधे पर पत्नी की लाश लेकर भटकता रहा पति, सरकारी अस्पताल नहीं दी स्ट्रेचर और एंबुलेंस 

सुर्खियों में रही यह पूरी घटना

The girls were getting faint : जूनियर हाई स्कूल की 6 से 8 वीं तक की छात्राएं अचानक ही चीखने लगी और बेहोश होने लगी। जिसके बाद पुलिस और मेडिकल की टीम को बुलाया गया। दोनों ही टीम अपने-अपने स्तर पर जांच कर रही थी। और अब मुख्य वजह सामने आ गई है। जब यह घटना हुई तो पूरे स्कूल के बच्चों में डर का माहौल बन गया और तो और कई बच्चों ने तो स्कूल आना तक बंद कर दिया था। यहां तक की बच्चों के अभिभावकों ने तक बच्चों को स्कूल जाने के लिए मना कर दिया। पूरे ईलाके में कई तरह की बातें और तर्क लगाए जा रहे थे। वहीं सोशल मीडिया पर भी यह घटना बहुत जोरसोर से वायरल हो रही थी। लेकिन अब सच पूरी तरह से सामने आ चुका है और स्कूल के बच्चों को डरने की कोई बात नहीं है।

read more : वेतन रोकने से नाराज इंजीनियरों ने खोला मोर्चा, कामबंद हड़ताल का किया ऐलान 

फंदे पर देखी लटकती लाश,बैठा डर

The girls were getting faint : घटना की तह में पहुंचने के लिए विशेषज्ञों की एक टीम ने, जिसमें डॉक्टर्स भी शामिल थे, ने दो दिन स्कूल में जाकर विद्यार्थियों से बात की। उन्हें प्यार से विश्वास में लिया और उनकी काउंसिलिंग की गई। घटना पर बागेश्वर के सीएचएम ने मीडिया को बताया कि, डॉक्टरों की टीम लगातार बच्चों की काउंसलिंग कर रही थी। पता चला है कि बच्चे कुछ समय पहले स्कूल के नजदीक ही फांसी के फंदे पर टंगी एक लाश को देखकर डर चुके थे। वही बात लगातार बच्चों के दिमाग में गूंज रही थी। उसी घटना से डरे बच्चे पीड़ितों में शुमार थे। अब हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। बच्चे भी खुद को संभाल कर दुबारा स्कूल आने लगे हैं।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें