छत्तीसगढ़ समेत इन राज्यों में हो सकती है झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

There may be heavy rain in these states including Chhattisgarh

Edited By: , September 24, 2021 / 01:50 PM IST

नई दिल्लीः देश में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विभाग ने देश के करीब 9 राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है। इन राज्यों के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। दरअसल, वर्तमान में दक्षिण-पश्चिम झारखंड और छत्तीसगढ़ के उत्तर में चक्रवाती सर्कुलेशन के साथ कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है और अगले 24 घंटों के दौरान निम्न दबाव कमजोर हो सकता है। यही वजह है कि मौसम विभाग ने देश के 9 राज्यों में बारिश की संभावना जताई है।

read more : कई जिलों के पुलिस अधीक्षकों समेत 13 पुलिस अधिकारियों का तबादला, यहां के लिए आदेश जारी.. देखिए डिटेल

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, गुजरात, राजस्थान, ओडिशा और कोलकाता में अगले 3 दिन तक होगी भारी बारिश होगी। 25 सितंबर तक छत्तीसगढ़, विदर्भ और मध्य प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है। उत्तराखंड में 26 सितंबर तक भारी से भारी बारिश होगी।

read more : बड़ी राहत: महिला पुलिसकर्मियों को अब 8 घंटे ही करनी होगी ड्यूटी, इस राज्य सरकार ने जारी किया आदेश 

आईएमडी के मुताबिक, 24 सितंबर की शाम के आसपास पूर्व-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है, जो संभवतः अगले 48 घंटों में पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर ओडिशा की ओर बढ़ेगा। इस प्रभाव के तहत 25 सितंबर से ओडिशा और उसके आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है।