कई जिलों के पुलिस अधीक्षकों समेत 13 पुलिस अधिकारियों का तबादला, यहां के लिए आदेश जारी.. देखिए डिटेल

J&K: 13 police officers including police chiefs of several districts transferred जम्मू-कश्मीर : कई जिलों के पुलिस प्रमुखों समेत 13 पुलिस अधिकारियों के तबादले

Edited By: , September 24, 2021 / 12:58 PM IST

श्रीनगर, 24 सितंबर (भाषा) जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने घाटी के कई जिलों के पुलिस प्रमुखों सहित 13 पुलिस अधिकारियों के तबादलों एवं पदस्थापन का आदेश दिया है। बृहस्पतिवार देर रात को जारी एक आदेश में, कई जिलों के पुलिस अधीक्षकों (एसपी) और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों के तबादले की जानकारी दी गई है। भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारी सुनील कुमार जो तैनाती के आदेश का इंतजार कर रहे थे, उन्हें उपलब्ध रिक्ति पर रेलवे, जम्मू-कश्मीर के एडीजीपी के पद पर तैनात किया गया है।

पढ़ें- छुट्टी पर जा रहे जवान की गोली लगने से मौत, खुद की गन से गलती से गोली चलने से हादसा, बगल में बैठा साथी जवान भी घायल 

पुलवामा के एसएसपी आशीष कुमार मिश्रा (आईपीएस) को अनंतनाग का एसएसपी तैनात किया गया है। अनंतनाग के एसएसपी के पद पर तैनात इम्तियाज हुसैन मीर को आईआरपी की आठवीं बटालियन का कमांडिंग ऑफिसर (सीओ) बनाया गया है। आईपीएस निखिल बोरकर का अनंतनाग मुख्यालय के एएसपी से स्थानांतरित कर गांदेरबल का एसपी तैनात किया गया है। उन्होंने सुहैल मुनावर मीर की जगह ली है जिन्हें जम्मू-कश्मीर पुलिस की पांचवी बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर (सीओ) के तौर पर तैनात किया गया है।

पढ़ें- दुधवा टाइगर रिजर्व की कार्बन क्रेडिट से हर साल होगी करोड़ों की कमाई, 15 करोड़ कमाएगा डीटीआर

पदस्थापन के आदेश का इंतजार कर रहे रणधीर सिंह को आदेशानुसार कमांडेंट जनरल, होमगार्ड/नागरिक सुरक्षा/राज्य आपदा मोचन बल, जम्मू-कश्मीर के एसओ के पद पर तैनात किया गया है। आईआर-तीसरी बटालियन के सीओ गुलाम जिलानी वानी का तबादला कर उन्हें एसएसपी, पुलवामा के पद पर तैनात किया गया है।

पढ़ें- 90 साल की ‘स्मार्ट दादी’.. 90 साल की उम्र में कार दौड़ाती हैं दादी.. देखें वीडियो

आदेश में कहा गया है कि भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो के एसपी अल-ताहिर गिलानी को प्रतिनियुक्ति से वापस बुलाकर एसपी पश्चिम, श्रीनगर के रूप में तैनात किया गया है। इसमें कहा गया कि बारामूला के अतिरिक्त एसपी मुकेश कुमार कक्कड़ का तबादला कर दिया गया है और वे पुलिस मुख्यालय (पीएचक्यू) को रिपोर्ट करेंगे और आगे की पोस्टिंग का इंतजार करेंगे।

पढ़ें- बास्केटबॉल खिलाड़ी सतनाम का कुश्ती पर दांव.. पेशेवर कुश्ती में आजमाएंगे हाथ..खली से भी हैं ऊंचे.. 7.3 फीट है हाइट 

राकेश कुमार परिहार, डिप्टी सीओ आईआर-14वीं बटालियन का तबादला कर अतिरिक्त एसपी बारामूला बनाया गया है। आदेश के मुताबिक कुपवाड़ा के अतिरिक्त एसपी जोहेब तनवीर को मुब्बाशर हुसैन के स्थान पर एसपी उत्तर, श्रीनगर के पद पर तैनात किया गया है, जिन्हें पीएचक्यू को रिपोर्ट करने और आगे की पोस्टिंग की प्रतीक्षा करने के लिए कहा गया है।