इन 33 सरकारी स्कूलों में शुक्रवार को मिल रहा साप्ताहिक अवकाश, सभी स्कूलों के नाम भी उर्दू में.. |

इन 33 सरकारी स्कूलों में शुक्रवार को मिल रहा साप्ताहिक अवकाश, सभी स्कूलों के नाम भी उर्दू में..

जानकारी के मुताबिक करीब 33 विद्यालय मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में हैं। वहीं इन स्कूलों के आगे या फिर पीछे 'उर्दू' शब्द जुड़ा हुआ है। These 33 government schools are getting weekly holiday on Friday, the names of all the schools are also in Urdu..

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : July 15, 2022/9:34 am IST

schools are getting weekly holiday on Friday: दुमका। झारखंड के दुमका में 33 सरकारी स्कूलों में रविवार की बजाय शुक्रवार को छुट्टी रहने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक करीब 33 विद्यालय मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में हैं। वहीं इन स्कूलों के आगे या फिर पीछे ‘उर्दू’ शब्द जुड़ा हुआ है।

मामले की जानकारी देते हुए दुमका के DSE संजय कुमार दास ने कहा कि हमने 33 स्कूलों के बीओ को पत्र लिखकर इस मामले की जांच करने की सलाह दी है। सभी स्कूलों के नाम उर्दू से जुड़े हैं। बता दें कि ऐसा ही मामला झारखंड के जामताड़ा से सामने आ चुका है।

ये भी पढ़ें: अमेरिकी संसद में प्रतिबंधों से भारत को खास छूट दिलाने वाला विधेयक पारित

schools are getting weekly holiday on Friday: संजय कुमार दास ने कहा कि इस बात की जांच की जा रही है कि उर्दू इन संस्थानों से कैसे जुड़ी और सरकारी स्कूलों में किन परिस्थितियों में शुक्रवार को साप्ताहिक अवकाश दिया जाता है। शुक्रवार को स्कूल बंद रखने के लिए विभाग की ओर से कोई निर्देश नहीं है। रिपोर्ट मिलने के बाद जांच करेंगे।

ये भी पढ़ें: इक्वाडोर के तट पर बृहस्पतिवार को 5.7 तीव्रता का भूकंप आया

इस खबर के सोशल मीडिया में आने के बाद इस पर लोग सवाल कर रहे हैं। जिसमें कहा जा रहा है कि किसने रखे स्कूलों के उर्दू नाम और शुक्रवार को साप्ताहिक अवकाश किसने घोषित किया और इतने दिनों तक वहाँ की प्रशाशन क्या कर रही थी, क्या ये वहाँ के प्रशासन की लापरवाही नहीं हैं।