1 जनवरी से बंद हो रही सरकार की ये बड़ी योजना, जानिए अभी वरना नहीं उठा पाएंगे ये बड़ा फायदा | This big scheme of the government is being closed from January 1

1 जनवरी से बंद हो रही सरकार की ये बड़ी योजना, जानिए अभी वरना नहीं उठा पाएंगे ये बड़ा फायदा

1 जनवरी से बंद हो रही सरकार की ये बड़ी योजना, जानिए अभी वरना नहीं उठा पाएंगे ये बड़ा फायदा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : December 17, 2019/7:46 am IST

नई दिल्ली। मोदी सरकार कई सरकारी योजनाएं चला रही है। इनमें से एक योजना को सरकार साल 2020 के पहले दिन ही बंद करने जा रही है। अगर आप इस योजना का फायदा उठाने चाहते है तो अभी पंजीयन कर योजना का लाभ ले सकते हैं।

Read More News:मूडीज ने कम किया जीडीपी ग्रोथ अनुमान, चालू वित्त वर्ष में 5 फीसदी स…

आपको बात दें कि सरकार ने साल 2019-20 में आम बजट के दौरान सबका विश्वास स्कीम की शुरुआत की गई थी। वित्त मंत्रालय ने अप्रत्यक्ष करों के लंबित विवादों निपटारा करने के लिए यह बनाई है, जिसमें करदाताओं को बकाया राजस्व भुगतान के लिए आसान मौके दिए जा रहे हैं। इसलिए अगर आप भी सर्विस टैक्स या एक्साइज ड्यूटी संबंधित विवाद से जुड़े हैं, तो यह योजना आपके लिए लाभदायक साबित हो सकती है।

Read More News:इन तीन शहरों का नाम बदलने की तैयारी में योगी सरकार, मेरठ का नाम पंड..

योजना से जुड़ने के बाद इसमें करदाताओं की पहचान पूरी तरह गुप्त रखी जाएगी। देय राशि का भुगतान और विभाग के साथ संपर्क आदि पूरी तरह ऑनलाइन होंगे जिससे उत्पीड़न या शिकायत की आशंका नहीं रहेगी। योजना के तहत आवेदन काफी सरल है और इसे http://www.cbic-gst.gov.in पर लॉगिंन कर भरा जा सकता है।

Read More News:भूकंप के झटकों से हिला प्रदेश, दहशत में घरों से बाहर निकले लोग

वहीं, योजना के तहत खुलासा करने वाले करदाता के मामले का अधिकतम चार महीने में निपटारा हो जाएगा और उसे विमुक्ति प्रमाण पत्र जारी कर दिया जाएगा। योजना का लाभ उठाने वाले व्यापारी और उद्योग जगत को महज 30 फीसदी भुगतान से ही दंड, ब्याज और मुकदमेबाजी से छुटकारा मिल सकता है।

Read More News:नागरिकता कानून के खिलाफ DMK का विरोध प्रदर्शन, सैकड़ों की संख्या मे…