Threatening posters pasted on shops of Uttarakhand Muslims

यहां मुसलमानों की दुकानों पर चिपकाए गए धमकी भरे पोस्टर, लिखी थी इतनी बड़ी बात

यहां मुसलमानों की दुकानों पर चिपकाए गए धमकी भरे पोस्टर:Threatening posters pasted on shops of Uttarakhand Muslims

Edited By :   Modified Date:  June 6, 2023 / 08:06 PM IST, Published Date : June 6, 2023/4:43 pm IST

Threatening posters pasted on shops of Uttarakhand Muslims : उत्तरकाशी। उत्तराखंड में उत्तरकाशी जिले के पुरोला क्षेत्र में अल्पसंख्यक समुदाय के एक व्यक्ति समेत दो लोगों द्वारा नाबालिग लड़की के अपहरण की कोशिश नाकाम होने के कुछ दिन बाद मुसलमानों की दुकानों पर पोस्टर चिपके हुए मिले हैं, जिनमें उन्हें धमकी देते हुए तुरंत पुरोला छोड़कर जाने के लिए कहा गया है। पुरोला के थाना प्रभारी खजान सिंह चौहान ने कहा कि रविवार शाम दुकानों पर ये पोस्टर चिपकाए गए। उन्होंने कहा कि पोस्टरों में दुकानदारों से तत्काल पुरोला छोड़कर जाने के लिए कहा गया है। पुलिस ने स्थिति को गंभीरता से लेते हुए स्थानीय व्यापार मंडल और जन प्रतिनिधियों से मुलाकात कर उनसे शांति और कानून- व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।

read more : ससुराल जाने से पहले दी परीक्षा, दुल्हन के लिबास में एग्जाम सेंटर पहुंची युवती, बाहर कार में इंतजार करता रहा दूल्हा 

Threatening posters pasted on shops of Uttarakhand Muslims : चौहान ने कहा कि कथित तौर पर पोस्टर लगाने वाले ‘देवभूमि रक्षा अभियान’ के अज्ञात लोगों के खिलाफ क्षेत्र की शांति भंग करने का षड़यंत्र रचने और विशेष समुदाय की भावनाएं भड़काने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि पोस्टर चिपकाने के मामले की जांच शुरू कर दी गई है और देवभूमि रक्षा अभियान से जुड़े लोगों से पूछताछ की जा रही है। मुसलमानों के एक समूह ने पुरोला के उप जिलाधिकारी (एसडीएम) देवानंद शर्मा तथा एसएचओ चौहान से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा और शहर की शांति व सामाजिक सौहार्द को भंग करने की मंशा रखने वाले एक विशेष समुदाय के संदिग्ध व आपराधिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की।

read more : Krishnapingala Sankashti Chaturthi 2023 : 7 जून को है कृष्णपिङ्गल संकष्टी चतुर्थी, भगवान गणेश की करें आराधना, यहां देखें पूजन की प्रक्रिया और व्रत के नियम 

 

उन्होंने कहा कि कस्बे में इस तरह की स्थिति पैदा करने वाले तत्वों की पहचान की जानी चाहिए। ज्ञापन में कहा गया है कि मुस्लिम परिवार वर्षों से स्थानीय लोगों के साथ शांति से रह रहे हैं और व्यापार कर रहे हैं लेकिन पिछले कुछ वर्षों से अपराधी प्रवृत्ति के लोग बाहर से आ रहे हैं और व्यापार करने के नाम पर कस्बे में सामाजिक माहौल को खराब कर रहे हैं। उन्होंने आपराधिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की व्यापार मंडल की मांग का समर्थन किया। कपड़ा कारोबारियों अशरफ और रईस ने कहा कि जहां तक आपराधिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की बात है, तो वे व्यापार मंडल के साथ हैं।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers