क्रेडिट कार्ड के प्वाइंट भुनाने के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार | Three arrested for cheating in the name of cashing credit card points

क्रेडिट कार्ड के प्वाइंट भुनाने के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

क्रेडिट कार्ड के प्वाइंट भुनाने के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोप में तीन लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : May 30, 2021/10:27 am IST

नयी दिल्ली, 30 मई (भाषा) क्रेडिट कार्ड के प्वाइंट भुनाने के नाम पर कुछ राज्य के सैकड़ों लोगों से धोखाधड़ी करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को इस बारे में बताया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये लोगों की पहचान तिलक नगर निवासी विकास झा (31), उत्तर प्रदेश में मथुरा के निवासी विक्की (27) और उत्तर प्रदेश में बिजनौर के निवासी अविनाश कुमार (36) के तौर पर हुई।

पुलिस के मुताबिक उन्हें इस संबंध में एक व्यक्ति से शिकायत मिली थी जिसमें व्यक्ति ने कहा था कि बिना पासवर्ड साझा किये ही उसके क्रेडिट कार्ड से 37,000 रुपये निकाल लिये गये।

पुलिस ने बताया कि छानबीन के दौरान पता चला कि शिकायतकर्ता को क्रेडिट कार्ड भुनाने के लिए एक लिंक के साथ में कई सारे संदेश मिले थे। उसने लिंक पर क्लिक कर अपने कार्ड और मेल आईडी की जानकारी वेबसाइट से साझा की थी।

पुलिस ने करीब 100 मोबाइल नंबरों की छानबीन के बाद आरोपियों की पहचान की।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) एंटो अल्फोंस ने बताया कि सभी आरोपियों पर दिल्ली, फरीदाबाद और गुरुग्राम में पहले से ही कई आपराधिक मामले दर्ज हैं।

उन्होंने बताया कि कोविड-19 के दौरान झा और कुमार को जमानत दे दी गयी लेकिन उन्होंने समर्पण नहीं किया। गुरुग्राम की एक अदालत ने विक्की के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था।

पुलिस ने बताया कि आरोपी पैसे निकालने के लिए पुणे, पणजी, बेंगलुरु समेत अन्य स्थानों पर चले जाते थे ताकि कोई उन्हें पहचान नहीं सके।

उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से एक लैपटॉप, 15 मोबाइल फोन, 39 सिम कार्ड और 85,000 रुपये बरामद किये गये।

भाषा सुरभि दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)