Today Corona Cases in India

Today Corona Cases in India: भारत में फिर तेजी से बढ़ने लगे कोरोना के आंकड़े, एक ही दिन में मिले इतने नए कोरोना मरीज, 12 संक्रमितों की मौत

भारत में फिर तेजी से बढ़ने लगे कोरोना के आंकड़े, एक ही दिन में मिले इतने नए कोरोना मरीज! Today Corona Cases in India

Edited By :   Modified Date:  March 30, 2023 / 10:35 AM IST, Published Date : March 30, 2023/10:35 am IST

नई दिल्लीः Today Corona Cases in India दिल्ली, महाराष्ट्र सहित देश के कई राज्यों में कोरोना के आंकड़े एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगे हैं। रोजाना नए कोरोना मरीजों का नया आंकड़ा देखने को मिल रहा है। लेकिन इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश में पिछले 24 घंटे के भीतर मिलने वाले नए कोरोना मरीजों के आंकड़े जारी किए हैं।

Read More: 30 March Ramadan 2023 Sehri And Iftar Time : रमजान मुबारक महीना! यहां जानें सहरी और इफ्तार का समय

Today Corona Cases in India स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटे के भीतर 3016 नए मरीजों की पुष्टि हुई है, जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 13509 हो गई है। वहीं पिछले 24 घंटे के भीतर 1396 कोरोना मरीज स्वस्थ्य भी हुए हैं। वहीं, देशभर में 12 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है।

Read More: मुफ्त का आटा लूटने के लिए मची होड़, भगदड़ में महिलाओं सहित 11 लोगों की मौत

राजधानी दिल्ली से सटे एनसीआर इलाके में आने वाले शहर नोएडा और गाजियाबाद में भी कोविड मामलों की तादाद में काफी तेजी आई है, जिस वजह से इन इलाकों में परीक्षण भी तेज कर दिया गया है। वहीं बुधवार को महाराष्ट्र में भी कोविड के आंकड़ों में उछाल देखने को मिला। बुधवार के दिन महाराष्ट्र में कोरोना के 450 नए मामले दर्ज किए गए। आइये डालते कोरोना की ताजा अपडेट्स पर एक नजर।

Read More: अयोध्या में लगी भक्तों की भीड़, सरयू नदी में कर रहे पावन स्नान… 

महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ने के पीछे कोविड के एक्सबीबी 1.16 वेरिएंट को जिम्मेदार माना जा रहा है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस वेरिएंट की वजह से ही महाराष्ट्र में कोरोना के आंकड़े बढ़ रहे हैं। इस वेरिएंट की वजह से कोरोना के मामलों में 60 फीसदी तक की तेजी आई है। हालांकि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या में कोई इजाफा नहीं हुआ है। कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या 1,48,423 पर अपरिवर्तित बनी हुई है।

 

 

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक