Today Live News And Updates 19th March 2024: CWC की बैठक शुरू, MP कांग्रेस के 18 प्रत्यशियों के नामों पर लग सकती है मुहर | Why did Sita Soren resign from the party?
LIVE NOW

Today Live News And Updates 19th March 2024: CWC की बैठक शुरू, MP कांग्रेस के 18 प्रत्यशियों के नामों पर लग सकती है मुहर

Today Live News And Updates 19th March 2024: CWC की बैठक शुरू, MP कांग्रेस के 18 प्रत्यशियों के नामों पर लग सकती है मुहर

Edited By :   Modified Date:  March 20, 2024 / 12:11 AM IST, Published Date : March 19, 2024/8:21 am IST

Today Live News And Updates 19th March 2024: नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। सभी पार्टियां चुनाव में जीत के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। इसी बीच अनुमान लगाया जा रहा है, कि आज MP कांग्रेस के 18 प्रत्यशियों के नाम तय हो जाएंगे। कुछ देर CEC की बैठक शुरू हो गई है। अरुणाचल प्रदेश की चर्चा हो रही है। शाम 5.30-06.00 बजे तक छत्तीसगढ़ के प्रत्याशियों पर चर्चा होगी। वहीं, देर शाम को MP के नामों पर होगी चर्चा।

इस बैठक में  MP के प्रत्याशियों पर चर्चा की जानी है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, प्रभारी जितेंद्र सिंह CEC को प्रत्याशियों की जानकारी देंगे। Mp कांग्रेस दर्जन भर सीटों पर सिंगल नाम का पैनल, जबकि कुछ सीटों पर 2 नाम लेकर गयी है। CEC को भेजे गए MP से सिंगल नाम में ये हो सकते हैं सम्भावित प्रत्याशी

मुरैना से पंकज उपाध्याय
उज्जैन से महेश परमार
जबलपुर से लखन घनघोरिया
शहडोल से फुन्देलाल मार्को
मन्दसौर से विपिन जैन
राजगढ़ से चंदर सोंधिया
नर्मदापुरम से संजय शर्मा
भोपाल से अरुण श्रीवास्तव
रीवा से नीलम मिश्रा
विदिशा से अनुमा आचार्य
खंडवा से अरुण यादव
इंदौर से अक्षय कांति बम
सागर से गुड्डू राजा बुंदेला
ग्वालियर से प्रवीण पाठक

वहीं, जिन सीटों पर 2 नामों पर पेंच फसा है वो है…
रतलाम जहाँ से कांतिलाल भूरिया या हर्ष विजय गेहलोत
दमोह से रंजीता पटेल या राम सिया भारती
गुना से वीरेंद्र रघुवंशी या यादवेंद्र यादव..
बालाघाट से हीना कांवरे या फिर कंकर मुंजारे का नाम सामने आ रहा है…

 

रांची, झारखंड: सीता सोरेन द्वारा JMM से इस्तीफा दिए जाने पर JMM सांसद महुआ माजी ने कहा, “हम सभी हैरान हैं। उन्होंने इस्तीफा क्यों दिया इसके बारे में हमें ज्यादा जानकारी नहीं है…अभी पार्टी संकट के दौर से गुजर रही है तो ऐसे में मुझे लगता है कि सबको थोड़ा धैर्य रखना चाहिए था…यह हमारी पार्टी के लिए दुखद है…”

नई दिल्ली: Today Live News And Updates 19th March 2024:  लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र की राजनीति से जुडी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि, मनसे प्रमुख राज ठाकरे एनडीए के साथ गठबंधन कर सकते हैं। कुछ देर पहले मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े से मुलाकात की थी। वहीं अब राज ठाकरे भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पहुंचे हैं।

Today Live News And Updates 19th March 2024: रायपुर: प्रदेश के बहुचर्चित महादेव एप्प मामले में सोमवार को भाजपा ने प्रदेश भर के अलग-अलग जिलों में प्रेसवार्ता करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला था। (BJP Electoral Bonds Donation News) भाजपा नेताओं ने प्रेसवार्ता में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर हुए एफआईआर को स्वाभाविक और विधि सम्मत भी बताया था। वही अब कांग्रेस भी आज प्रदेश भर में प्रेस कांफ्रेस करते हुए पत्रकारों से रूबरू होगी।

Congress Lok Sabha Candidate 2024: इस कांग्रेस उम्मीदवार ने चुनाव लड़ने से किया इंकार.. बताया ‘पिता गंभीर हालत में अस्पताल में दाखिल हैं’

कांग्रेस की यह पीसी इलेक्टोरल बॉन्ड पर केंद्रित होगी। कांग्रेस पीसी में चुनावी फंडिग के लिए बड़ी कंपनियों से मिले डोनेशन को लेकर बीजेपी को निशाने पर लेगी। प्रदेश संगठन ने इसकी पूरी तैयारी कर ली हैं।

CG Weather Update : राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के इन इलाकों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Today Live News And Updates 19th March 2024: गौरतलब हैं कि इलेक्टोरल बॉन्ड्स और इसके जरिये कथित तौर पर बीजेपी को मिले मिले चुनावी चंदे के मुद्दे पर देशभर में कांग्रेस और समूचा केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर हैं। (BJP Electoral Bonds Donation News) उनका आरोप हैं कि केंद्रीय जाँच एजेंसियों का दुरूपयोग करते हुए कारोबारियों से यह चंदे की वसूली की गई हैं। कांग्रेस ने इसे साल का सबसे बड़ा घोटाला भी बताया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें
Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

The liveblog has ended.
 
Flowers