TMC ने कोलकाता नगर निगम की सत्ता लगातार तीसरी बार हासिल की, अब तक 101 सीटें जीतीं, 33 पर आगे |

TMC ने कोलकाता नगर निगम की सत्ता लगातार तीसरी बार हासिल की, अब तक 101 सीटें जीतीं, 33 पर आगे

Trinamool wins Kolkata Municipal Corporation power for the third time in a row, wins 101 seats so far, leads on 33 तृणमूल ने कोलकाता नगर निगम की सत्ता लगातार तीसरी बार हासिल की, अब तक 101 सीटें जीतीं, 33 पर आगे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : December 21, 2021/4:28 pm IST

कोलकाता, 21 दिसंबर (भाषा) पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के सात महीने बाद तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने कोलकाता नगर निगम (केएमसी) की सत्ता पर मंगलवार को लगातार तीसरी बार कब्जा कर लिया। पार्टी के उम्मीदवारों ने 144 वार्डों में से 101 में जीत दर्ज कर ली है, जबकि 33 सीटों पर बढ़त बनाई हुई है।

पढ़ें- मेरे बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट भी हैक करा रही है.. अब सरकार के पास नहीं बचा कोई काम- प्रियंका गांधी

राज्य चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अबतक सिर्फ एक सीट जीती है और तीन अन्य पर उसके उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

पढ़ें- इस तारीख से बदलने वाली है इन राशियों की किस्मत, धन लाभ के साथ सरकारी नौकरी का योग.. देखिए

कांग्रेस ने दो सीटों पर फतह हासिल की है लेकिन माकपा नीत वाम मोर्चा ने अबतक अपना खाता नहीं खोला है। हालांकि, उसके उम्मीदवार दो वार्डों में आगे चल रहे हैं। निगम की 144 सीटों पर सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हो गई थी। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने ‘प्रचंड विजय’ के लिए महानगर के लोगों का आभार जताया।

पढ़ें- लौट आईं Sridevi? हमशक्ल ने इंटरनेट पर मचाई धूम

बनर्जी ने अपने आवास के बाहर पत्रकारों से कहा, “ मैं इस जीत को राज्य के लोगों और मां माटी, मानुष को समर्पित करना चाहती हूं। भाजपा, कांग्रेस और माकपा जैसे कई राष्ट्रीय दलों ने हमारे खिलाफ चुनाव लड़ा, लेकिन वे सभी हार गए। यह जीत आने वाले दिनों में राष्ट्रीय राजनीति को रास्ता दिखाएगी।”

पढ़ें- Teacher Recruitment 2021: 70,000 से अधिक शिक्षकों की भर्ती, तैयारी में हैं इस राज्य की सरकार.. देखें डिटेल

राज्य चुनाव आयोग के अधिकारी के अनुसार, “रुझानों के मुताबिक, टीएमसी 33 वार्डों में आगे चल रही है और उसने 101 सीटों पर जीत हासिल कर ली है। केएमसी में अब उसका स्पष्ट बहुमत है। भाजपा तीन वार्डों में आगे चल रही है, जबकि उसकी उम्मीदवार मीना देवी पुरोहित ने वार्ड संख्या 22 से जीत हासिल की है। माकपा और भाकपा एक-एक वार्ड में आगे हैं और कांग्रेस ने दो सीटों पर जीत प्राप्त की है।”